बेसिक शिक्षा विभाग में इन कर्मचारियों का मानदेय हुआ 35 हजार, मंगलवार को सचिव ने जारी किया आदेश

बेसिक शिक्षा विभाग में इन कर्मचारियों का मानदेय हुआ 35 हजार, मंगलवार को सचिव ने जारी किया आदेश

बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag के स्कूलों school का कामकाज देखने के लिए जिला समन्वयकों के पदों के लिए अब 35 हजार रुपये मानदेय manday मिलेगा। वहीं जिला समन्वयक समेकित शिक्षा, निर्माण, एमआईएस व ईएमआईएस की शैक्षिक योग्यताओं में भी परिवर्तन किया गया है।इनके रिक्त पदों पर अब नई शर्तों के हिसाब से तैनाती होगी। ये पद संविदा के आधार पर हैं। प्रदेश में जिला समन्वयकों के 20 फीसदी पद रिक्त हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1667360215324

बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha vibhag के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया। अभी तक इन पदों के लिए मानदेय लगभग 20 हजार रुपये दिया जाता था लेकिन अब शैक्षिक योग्यताओं में बढ़ोत्तरी करने के साथ ही मानदेय manday बढ़ाकर 35 हजार रुपये कर दिया गया है। हालांकि पुरानी तैनाती पर मानदेय manday भी वही रहेगा। जब नए सिरे से चयन होगा तब ही मानदेय बढ़ेगा। हर जिले में आठ जिला समन्वयक तैनात किए गए हैं।

अब जिला समन्यवयक निर्माण के लिए बीटेक-सिविल की योग्यता तय की गई है। इसके साथ ही दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए या फिर डिप्लोमा के साथ पांच वर्ष का अनुभव होना चाहिए। एमआईएस और ईएमआईएस के लिए न्युनतम 60 फीसदी अंकों के साथ बीटेक कम्प्यूटर साइंस के साथ दो वर्ष के अनुभव को वरीयता दी जाएगी। ये पद आउटसोर्सिंग के आधार पर संविदा से भरे जाएंगे।इसके लिए जिलाधिकारी के अनुमोदन पर पांच सदस्यीय समिति का गठन होगा जो प्रमाणपत्रों का सत्यापन करेगी। ये कमेटी सीडीओ या अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित होगी। अभ्यर्थियों का दक्षता प्रमाणीकरण ये कमेटी करेगी। इस कमेटी में सूचना विज्ञान अधिकारी, राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रधानाचार्य, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता आदि सदस्य होंगे। सर्वश्रेष्ठ दस अभ्यर्थियों का चयन कर जिलाधकारी के अनुमोदन के बाद सूची सेवा प्रदाता एजेंसी को उपलब्ध कराई जाएगी। ये सेवा प्रदाता एजेंसी दक्षता प्रमाणीकरण के बाद ऑफर लेटर देगी। जिला स्तर पर मैनपावर की तैनाती के संबध में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए भी व्यवस्था बनाई जाएगी। जिससे मैनपावर की तैनाती में पारदर्शिाता बनी रहे।

Posts office scheme 2022:- पोस्ट ऑफिस Post office की छोटी बचत योजनाओं yojna में निवेश करके बेहतर रिटर्न return प्राप्त कर सकते हैं

UP Lekhpal 2022: एक लेखपाल को कितनी मिलती है सैलरी और कितना करना होता है कार्य,आइए जानें

निपुण भारत मिशन’ के अंतर्गत दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षक-प्रशिक्षण कार्यक्रम के Course- 34 35 & 36 लिंक जारी, Join कर पूर्ण करें अपना प्रशिक्षण

Anganwadi notification:- आंगनबाड़ी में 50 हजार पदों पर भर्ती की तैयारी ,15 नवंबर तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

LPG Price Today 2022: घरेलू गैस सिलेंडर में भारी गिरावट, 115 रुपये सस्ता हो गया, 14.2 Kg सिलेंंडर के ये हैं आज के रेट

Leave a Comment

WhatsApp Group Join