UP Lekhpal 2022: एक लेखपाल को कितनी मिलती है सैलरी और कितना करना होता है कार्य,आइए जानें

UP Lekhpal 2022: एक लेखपाल को कितनी मिलती है सैलरी और कितना करना होता है कार्य,आइए जानें

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा राज्य में लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई मुख्य परीक्षा का रिजल्ट Results जल्द ही जारी किया जा सकता है। यह उम्मीद जताई जा रही है की इस सप्ताह तक इस परीक्षा Exam का रिजल्ट Results जारी कर दिया जाएगा।राज्य में लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा Exam का आयोजन 31 जुलाई 2022 को किया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1666887173295

वहीं लेखपाल की अगली भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को भी इसकी तैयारियों में जुट जाना चाहिए। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स media reports के मुताबिक राज्य में लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया पूरा होने के बाद UPSSSC राज्य में जल्द ही लेखपाल के और रिक्त पड़े पदों पर भर्ती निकाल सकती है। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में इस वक्त लेखपाल lekhpal के तकरीबन 4500 पद खाली हैं और इन पदों पर आयोग जल्द ही भर्ती कर सकती है। अभ्यर्थियों को इससे जुड़े अपडेट्स के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।2022 की शुरुआत में लेखपाल के 8085 पदों पर निकली भर्ती के लिए जारी किए गए ऑफिशियल नोटिफिकेशन notification के मुताबिक इस भर्ती में चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को ग्रेड पे 2000 और पे स्केल 5200 से 20,200 रुपए के हिसाब से सैलरी sallery मिलती है। साथ ही राज्य में एक लेखपाल को महंगाई भत्ता, टेलीफोन/मोबाइल कनेक्शन, इंटरनेट सुविधा, यात्रा भत्ता तथा मकान किराया भत्ता भी उपलब्ध कराया जाता है।

लेखपाल को करना होता है ये काम :

The accountant has to do this work:

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh की लेखपाल भर्ती lekhpal bharti में चयनित होने वाले एक अभ्यर्थी का अधिकांश कार्य ग्रामीण क्षेत्र में होता है। एक लेखपाल Lekhpal के अंडर में एक या उससे अधिक गांव village होते है और उन गांवों की भूमि से संबंधित पूरी जानकारी उसके पास होती है। जैसे कि किसके पास कितनी भूमि है, उस भूमि पर क्या-क्या है, किस तरह की भूमि है, किसका नियंत्रण है आदि की जानकारी एक लेखपाल lekhpal रखता है। लेखपाल को कृषि भूमि संबंधित समस्याओं का समाधान करना होता है और किसानों के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर चलना होता है। साथ ही एक लेखपाल lekhpal ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए कई तरह के प्रमाणपत्र निर्गत करने का भी काम करता है और ग्रामीण क्षेत्र में होने वाले विभिन्न सरकारी सर्वेक्षणों और अन्य कार्यों में भी एक लेखपाल की ड्यूटी Duty लगाई जाती है।

निपुण भारत मिशन’ के अंतर्गत दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षक-प्रशिक्षण कार्यक्रम के Course- 34 35 & 36 लिंक जारी, Join कर पूर्ण करें अपना प्रशिक्षण

CTET 2022: लिंक हुआ एक्टिव, जल्दी करे आवेदन ,CTET DECEMBER 2022

 

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join