Primary Ka Master

UP transfer news: 11 अफसरों के तबादले, कई जिलों के पुलिस अधीक्षक तबादले

Screenshot 20221112 063327
Written by Ravi Singh

UP transfer news: 11 अफसरों के तबादले, कई जिलों के पुलिस अधीक्षक तबादले


अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें पांच जिलों के पुलिस कप्तानों को बदल दिया गया है। जबकि तीन जिलों के पुलिस अधीक्षकों को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221112 063327

गंभीर शिकायतों से घिरे उन्नाव के एसपी दिनेश त्रिपाठी समेत मुरादाबाद के एसएसपी हेमंत कुटियाल और गाजीपुर के एसपी बोत्रे रोहन प्रमोद को प्रतीक्षारत कर दिया गया है। वहीं, अभिसूचना में तैनात दिनेश कुमार सिंह को बाराबंकी का नया एसपी बनाया गया है। अब तक इस पर तैनात रहे अनुराग वत्स को केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर गृह मंत्रालय के लिए कार्यमुक्त कर दिया गया है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों वीडियो कांफ्रेसिंग के दौरान मुरादाबाद के एसएसपी और उन्नाव के एसपी की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जताई थी। वहीं मुख्तार अंसारी के खिलाफ कार्रवाई में ढिलाई को लेकर गाजीपुर के एसपी को फटकार लगाई थी। तभी से माना जा रहा था कि इन तीनों अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। इसी कड़ी में इन तीनों जिलों के पुलिस कप्तानों को हटाकर प्रतीक्षा में डाल दिया गया है। तीनों अधिकारियों को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

उधर बाराबंकी के एसपी रहे अनुराग वत्स की केन्द्रीय प्रतिनिुक्ति पर गृह मंत्रालय में तैनाती हुई है, लेकिन वह कार्यमुक्त नहीं किए गए थे। केन्द्र में तैनाती मिलने के करीब 15 दिन बाद सरकार ने उन्हें कार्यमुक्त करते हुए उनके स्थान पर अभिसूचना मुख्यालय में तैनात दिनेश कुमार सिंह बाराबंकी भेजा है।

इनके अलावा पुलिस अधीक्षक रेलवे प्रयागराज के पद पर तैनात सिद्धार्थ शंकर मीना को उन्नाव का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जबकि ओमवीर सिंह को सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ से गाजीपुर भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक कौशांबी हेमराज मीना को मुरादाबाद का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है और पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के अपर पुलिस आयुक्त ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव को कौशांबी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

अब तक प्रतीक्षारत रहे निखिल पाठक को पुलिस अधीक्षक अभिसूचना क्षेत्रीय लखनऊ बनाया गया है। जबकि इस पद पर तैनात बृजेश सिंह को पुलिस महानिदेशालय में पुलिस अधीक्षक कानून-व्यवस्था बनाया गया है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join