Basic Shiksha News

पांच वर्षों से शिक्षामित्रों का मानदेय नहीं बढ़ा, अब आंदोलन की तैयारी

समय से मानदेय न मिलने से शिक्षामित्रों में आक्रोश
Written by Ravi Singh

पांच वर्षों से शिक्षामित्रों का मानदेय नहीं बढ़ा, अब आंदोलन की तैयारी


शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की जिला इकाई की बैठक मऊ खालसा स्थित जिला कार्यालय पर हुई। इसमें पिछले पांच वर्ष से शिक्षामित्रों के मानदेय में बढ़ोत्तरी न होने पर रोष व्यक्त करते हुए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

समय से मानदेय न मिलने से शिक्षामित्रों में आक्रोश

जिलाध्यक्ष रत्नाकर दीक्षित ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से शिक्षामित्रों के मानदेय में एक पैसे की भी वृद्धि नहीं होना सरकार की मानसिकता प्रदर्शित करती है। उन्होंने आगे कहा कि 20 नवंबर को लखनऊ में संघ के प्रदेश कार्यालय पर बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि दो जनवरी को जिला मुख्यालयों में शिक्षामित्र सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे। तब भी मांगें नहीं मानी गई तो 11 या 12 जनवरी को लखनऊ में बड़े आंदोलन की तैयारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ खंड शिक्षा अधिकारी शिक्षामित्रों का शोषण कर रहे हैं, जिसे संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा।

 

बैठक में कटरा खुदागंज के खंड शिक्षा अधिकारी की सबसे ज्यादा शिकायतें रखी गईं। जिलाध्यक्ष ने जल्द ही बीएसए व डीएम से मिलकर समस्याओं से अवगत कराने की बात कही है। प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्याम लाल यादव, जिला प्रभारी वेद वर्मा, जिला महामंत्री रामपाल, राजीव यादव, जितेंद्र दीक्षित, मुकेश पाल मौजूद रहे।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join