Primary Ka Master

Primary Ka Master:- प्रधानाध्यापक पर विद्यार्थी से स्कूल की बिजली ठीक कराने व शौचालय साफ कराने का आरोप

Screenshot 20220919 204335 1
Written by Ravi Singh

Primary Ka Master:- प्रधानाध्यापक पर विद्यार्थी से स्कूल की बिजली ठीक कराने व शौचालय साफ कराने का आरोप

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हाथरस। अलीगढ़ रोड स्थित संविलियन विद्यालय  (consolidation school) तमना गढ़ी में तैनात प्रधानाध्यापक पर बच्चे से स्कूल की बिजली ठीक कराने और शौचालय साफ (toilet clean)  कराए जाने का आरोप है। इस बात को लेकर कई लोग बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA) दफ्तर पहुंचे। बीएसए दफ्तर में शिकायत देकर समस्या का समाधान करने और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।

Screenshot 20220919 204335

तमना गढ़ी निवासी मीरा ने बताया कि उनका बेटा जतिन संविलियन विद्यालय गढ़ी तमना में आठवीं कक्षा (eighth grade)   में पढ़ता है। आरोप है कि प्रधानाध्यापिका द्वारा उनके बेटे से स्कूल की बिजली ठीक कराई जाती है। ऐसे में अगर बच्चे के साथ कोई हादसा हो जाए तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। शिकायतकर्ताओं ने स्कूल में विद्यालय प्रबंध समिति की नियमित मीटिंग न करने, विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए

 

समस्त पुस्तकों का वितरण नहीं हो पाने, शिक्षण कार्य(teaching work) में सुधार कराए जाने, मिड-डे-मील mid day meal  की गुणवत्ता सहित प्रधानाध्यापिका द्वारा बच्चों से दबाव बनाकर कार्य कराने की भी बात कही।।

 

उन्होंने स्कूल में रंगाई-पुताई एवं प्रेरणादायक स्लोगन पेंटिंग आदि का कार्य नहीं कराए जाने, स्कूल में समय से न आने आदि समस्याओं को लेकर बीएसए दफ्तर में शिकायत की। यहां महिलाओं ने कहा कि उनकी समस्या का निदान नहीं हुआ तो वह लोग स्कूल में बच्चों को पढ़ने नहीं भेजेंगे और डीएम कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। बीएसए दफ्तर पहुंचने वालों में मीरा देवी, मंजू देवी, बेबी देवी, रेखा देवी, सीमा देवी, मुन्नी देवी, दीपू गौतम, दीना कुमार, मोहित कुमार, प्रेमसिंह, जतिन कुमार आदि शामिल थे।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join