Primary Ka Master

परिषदीय विद्यालय में गुरुजी ले रहे खर्राटे और बच्चे धो रहे गाड़ी,वीडियो वायरल

Screenshot 2022 07 01 05 40 27 01 40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12
Written by Ravi Singh

परिषदीय विद्यालय में गुरुजी ले रहे खर्राटे और बच्चे धो रहे गाड़ी,वीडियो वायरल

 अयोध्या । शासन – प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था में सुधार नहीं हो पा रहा है । परिषदीय विद्यालय में एक शिक्षक विद्यालय में पढ़ाई के समय बच्चों को पढ़ाने के बजाय कान में इयर फोन लगाकर कुर्सी पर बैठकर खर्राटे लेते हुए नजर आ रहे हैं । वहीं , दूसरे वीडियो में पढ़ने आए बच्चे विद्यालय परिसर के अंदर पाइप से अध्यापक के कार की धुलाई करते हुए नजर आ रहे हैं । ये वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए है । मामला तारुन शिक्षा क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय रखौना का बताया जाता है । वायरल वीडियो किस दिन का है , इसकी अभी पुष्टि नहीं हो सकी है

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी तारुन सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है । विद्यालय जाकर सत्यता की जांच – पड़ताल की जाएगी और रिपोर्ट बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेजी जाएगी । इसके दो दिन पहले बीकापुर शिक्षा क्षेत्र के एक परिषदीय प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार को मध्याह्न भोजन के दौरान बच्चों को नमक और चावल परोसने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है । मामले में जिलाधिकारी नितीश कुमार के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा संबंधित प्रधानाध्यापिका को निलंबित भी कया जा चुका है ।

खंडहर घोषित हुई बिल्डिंग में खेलते नजर आए बच्चे:

पूरा बाजार ( अयोध्या ) । प्राथमिक विद्यालय मॉडल स्कूल पूरा प्रथम में बृहस्पतिवार को लंच के समय बच्चे खंडहर घोषित हुई बिल्डिंग में बच्चे खेलते नजर आए । यह बिल्डिंग अत्यंत जर्जर है । इसमें बच्चे प्रतिदिन लंच में लुकाछिपी आदि खेल खेलते हैं और विद्यालय का स्टाफ अपने कमरे में बैठा रहता है । इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि बच्चे खंडहर बिल्डिंग में खेलते हैं , यह मानने के लिए मैं तैयार नहीं हूं । वे विद्यालय प्रांगण में खेलते होंगे । ऐसा है तो जांच कराई जाएगी ।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join