Primary Ka Master

फोन कॉल से शिक्षकों की उपस्थिति शुरू, चार विद्यालय बंद मिले

School Teachers News - काम करें गुरूजी फिर दोषी , शिक्षक के कंधों पर इन 30 कामों की जिम्मेदारी,चेक करें शिक्षकों की कामों की लिस्ट
Written by Ravi Singh

फोन कॉल से शिक्षकों की उपस्थिति शुरू, चार विद्यालय बंद मिले

 बदायूं। बीएसए की ओर से कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम के माध्यम से शिक्षकों की उपस्थिति को बैंक की जा रही है। इसकी शुरुआत बीएसए ने कर दी है। कंट्रोल रूम से जानकारी लेने के दौरान चार विद्यालय बंद मिले। इन विद्यालयों के स्टाफ का एक दिन वेतन व मानदेय काटते हुए अग्रिम आदेशों तक रोक लगा दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221031 171205

जिले में 1502 प्राथमिक, 356 उच्च प्राथमिक, 297 संविलियत स्कूल है। इन सभी में अधिकारियों द्वारा चेकिंग करना संभव नहीं हो पा रहा है। इसका फायदा शिक्षक लगातार उठाते रहे हैं। ऐसे में अधिकांश शिक्षकों की ओर से स्कूल आने जाने से लेकर शिक्षण कार्य तक में लापरवाही बरती जा रही है। इसको ध्यान में रखते हुए बीएसए ने कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया। इसका नंबर 05832-297346 व 05832-297781 सार्वजनिक किया है। वहीं कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों से स्कूलों में कॉल कराके शिक्षकों की उपस्थिति की जानकारी ली गई तो पता चला कि प्राथमिक स्कूल मौसमपुर, प्राथमिक स्कूल कोहनी जफराबाद, प्राथमिक स्कूल लहरा और उच्च प्राथमिक स्कूल रिजौला बंद मिले। ऐसे में बीएसए ने इन स्कूलों के स्टाफ का वेतन निकासी पर रोक लगा दी है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join