Basic Shiksha News

परिषदीय विद्यालयों में अनुपस्थित absent पाए जाने पर निलंबित suspended होंगे शिक्षक

Picsart 22 10 29 05 39 43 275 scaled
Written by Ravi Singh

परिषदीय विद्यालयों में अनुपस्थित absent पाए जाने पर निलंबित suspended होंगे शिक्षक

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बरेली : परिषदीय विद्यालयों के “शिक्षक अब बिना सूचना दिए बैठक और रैली का बहाना बनाकर स्कूल से नहीं जा सकेंगे। शिक्षण काल में स्कूलों में नहीं मिलने पर उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा। शिक्षकों को सुबह स्कूल खुलने के निर्धारित समय से 15 मिनट पहले स्कूल पहुंचना होगा और वे छुट्टी होने के आधा घंटा बाद जा सकेंगे। अनुपस्थित मिलने पर उनको निलंबित किया जाएगा।

Picsart 22 10 29 05 39 43 275 scaled

जिले के 2482 परिषदीय विद्यालयों में 10 हजार शिक्षक कार्यरत हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में अभी भी अधिकतर शिक्षक मिड-डे मील के लिए सिलिंडर भराने, स्कूल के काम

 

से बीआरसी जाने या किसी रैली और विभागीय बैठक में जाने का बहाना बनाकर स्कूल से गायब रहते हैं। इससे शिक्षण व्यवस्था प्रभावित होती है। राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय से प्रदेश भर में कराए गए निरीक्षण में ऐसी स्थितियां सामने आने के बाद शिक्षा निदेशक विजय किरन आनंद ने आदेश जारी किया है कि कोई भी शिक्षक स्कूल के समय में किसी काम से विद्यालय से बाहर नहीं जाएगा। इस दौरान निरीक्षण में जो भी शिक्षक स्कूल में नहीं मिला, उसे निलंबित किया जाएगा। बीएसए विनय कुमार ने बताया कि इस निर्देश से अधिकारियों व शिक्षकों को अवगत करा दिया है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join