Primary Ka Master

Jobs 2022: दस लाख युवाओं को नौकरी देने की शुरुआत, देशभर में रोजगार मेले के तहत 75 हजार नियुक्ति पत्र दिए गए

Screenshot 20221017 053906
Written by Ravi Singh

Jobs 2022: दस लाख युवाओं को नौकरी देने की शुरुआत, देशभर में रोजगार मेले के तहत 75 हजार नियुक्ति पत्र दिए गएScreenshot 20221017 053906

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को धनतेरस पर 10 लाख युवाओं को नौकरी देने की शुरुआत की। देशभर में सरकारी नौकरियों के लिए ‘रोजगार मेला’ की शुरुआत करते हुए उन्होंने 75 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे।

 

नए अवसर बन रहे मोदी ने कहा, केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए कई मोर्चों पर काम कर रही है। रोजगार के कई नए अवसर बन रहे हैं। आज गाड़ियों से लेकर मेट्रो कोच, ट्रेन के डिब्बे, रक्षा के साजो-सामान तक अनेक क्षेत्र में निर्यात तेजी से बढ़ रहा है। ये तभी हो रहा है जब देश में उद्योग और काम करने वाले बढ़ रहे हैं।

 

पीएम ने कहा कि स्टार्ट-अप इंडिया अभियान ने युवाओं के सामर्थ्य को दुनिया में स्थापित किया है। 2014 तक जहां कुछ सौ ही स्टार्ट-अप थे, आज यह संख्या 80 हजार से ज्यादा है। 21वीं सदी में सबसे महत्वाकांक्षी मिशन है- मेक इन इंडिया,आत्मनिर्भर भारत। युवाओं को रोजगार P 09

 

सरकारी नौकरी को सुविधा के रूप में भोगने से बचें और सेवा भाव को सर्वोपरि रखकर काम करें। देश की युवा आबादी को हम सबसे बड़ी ताकत मानते हैं।

 

-नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

 

आगे क्या राज्य आगामी महीनों में मौके देंगे

 

मोदी ने कहा, आने वाले महीनों में लाखों युवाओं को समय-समय पर नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। जम्मू-कश्मीर, दादरा एवं नगर हवेली, दमन-दीव और अंडमान-निकोबार कुछ ही दिनों में नियुक्ति पत्र देंगे।

 

डाक विभाग

 

राजस्व

 

90,050

 

80243

 

 

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join