Weather update

UP Weather Update : मौसम विभाग ने गोरखपुर, महराजगंज, चंदौली सहित पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट

1664375838946
Written by Ravi Singh

UP Weather Update : मौसम विभाग ने गोरखपुर, महराजगंज, चंदौली सहित पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के 12 जिलों में बारिश का अलर्ट

विदाई की बेला में मॉनसून पूर्वांचल के जिलों को बारिश से सराबोर कर सकता है। मौसम विज्ञानियों ने पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के 12 जिलों में मामूली बारिश की सम्‍भावना जताई है। 30 सितम्‍बर के मॉनसून की आखिरी बारिश होने की उम्‍मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

इस बुधवार को पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, कुशीनगर, संत रविदास नगर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, समेत 12 जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक ट्रफ लाइन पश्चिमी से पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की तरफ जा रही है।

इसी वजह से मॉनसून के जाने के समय में बारिश हो रही है। 29 से 30 सितंबर तक को ज्यादा बारिश होने की सम्‍भावना है। बता दें कि इस साल एक जून से अभी तक औसत अनुमान से करीब 36 प्रतिशत कम बारिश हुई है।

आंचलिक विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्‍ता के मुताबिक बारिश के लिहाज से सितम्‍बर का महीना अच्‍छा रहा। इस महीने करीब 19 प्रतिशत अधिक बारिश हुई। सितम्‍बर में बारिश ने जहां वेस्‍ट यूपी के कई जिलों में तबाही मचाई। बारिश की वजह से कई जानों के साथ कई इलाकों में फमौसम-विभाग-सलों का भी नुकसान हुआ। वहीं पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कुछ इलाकों में सूखे का असर कम हुआ। सितम्‍बर महीने के 15 दिनों में बारिश का औसत अनुमान 250 से 300 प्रतिशत के आसपास रहा

 

Read more 

👉 UP Cabinet Meeting:- योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में 20 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, जानिए फैसले

👉 Primary Ka Master:- बेसिक शिक्षा में नई स्क्रीनिंग कमेटी बनी,महानिदेशक स्कूल शिक्षा

👉 Pension scheme:- उम्र का सैकड़ा पार, मिल रहा दोगुनी पेंशन का उपहार

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join