Primary Ka Master

यूपी के इस जिले में 3 दिन तक बंद रहेंगे 12वीं तक की स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश

1664375838946
Written by Ravi Singh

यूपी के इस जिले में 3 दिन तक बंद रहेंगे 12वीं तक की स्कूल, डीएम ने जारी किया आदेश

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सुल्तानपुर: यूपी में दो दिनों से हो रही बारिश ने खास असर डाला है। बारिश के चलते गलियों में पानी भर गया है तो वहीं कई जगहों पर कीचड़ भी नजर आया। भारी बारिश के चलते यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद रहे। वहीं गोंडा में मूसलाधार बारिश को देखते हुए डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। शुक्रवार और शनिवार को स्कूल बंद रहेंगे। रविवार साप्ताहिक छुट्टी होने की वजह से स्कूल अब सोमवार को खुलेंगे।

1664375838946

गुरुवार शाम डीएम ने बताया कि मौसम की स्थिति की देखते हुए नौ से 12 तक के स्कूल बंद करने का फैसला किया गया है। जिले में भारी बारिश के कारण तमाम परिषदीय व इंटरमीडिएट स्कूलों में पानी भर गया है। वहीं कुछ स्कूलों में भवन जर्जर हैं। वर्षाजनित हादसों को देखते हुए एहितयात के तौर पर जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। दूसरी तरफ छात्र छात्राओं को स्कूल तक आने में परेशानियों का सामना न करना पड़े।

 

बारिश से हर कोई परेशान

 

पूर्वी यूपी के ज्यादातर जिलों में हो रही बारिश का असर सबसे ज्यादा किसानों पर पड़ा है। खेतों में पानी भर जाने से खड़ीं धान और गन्ने की फसल पलट गई हैं। फसल पलट जाने से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं शहरों में भी कई जगह पानी भर गया है। सड़क से लेकर गलियों तक में पानी नजर आ रहा है। जहां पानी का निकास नहीं वहां की गलियों मानो तालाब सी नजर आने लगी हैं। कई जगह तो बारिश का पानी घरों में भी घुस गया है।

 

भारी बारिश से स्कूल हुए लबालब, गुरुवार को स्कूल रहे बंद

 

सुलतानपुर में बेसिक शिक्षा विभाग के देखरेख के अभाव में और कम्पोजिट की धनराशि सही से नहीं खर्च करने के कारण सैंकड़ो परिषदीय विद्यालय जर्जर हो गए हैं। बुधवार को जिले में भारी बारिश के कारण स्कूल लबालब हो गए। कई जगहों पर स्कूलों के छतों के प्लास्टर टूटकर गिर गए। स्कूल परिसर और कक्षा में पानी घुस गया है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने बारिश के कारण गुरुवार को सभी तरह के बोर्डों से संचालित कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों में शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया। डीएम ने छात्र-छात्राओं को स्कूल नहीं जाने के लिए सख्त निर्देश दिया है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join