Basic Shiksha News

तीन विद्यालय बंद मिले ,प्रधानाध्यापक को निलंबित किया गया 

Screenshot 20221127 045149
Written by Ravi Singh

तीन विद्यालय बंद मिले ,प्रधानाध्यापक को निलंबित किया गया 

कासगंज। परिषदीय स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था बेहतर बनाने और शिक्षकों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए विभागीय अधिकारियों ने बुधवार को विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान तीन विद्यालय बंद मिले कार्रवाई स्वरूप बीएसए ने सभी शिक्षकों को निलंबित कर दिया। इसके अलावा बिना अवकाश लिए विद्यालय से अनुपस्थित मिले 38 शिक्षकों का वेतन रोका गया है इसीक्रम में अनुपस्थित मिले 25 शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया गया है। अधिकारियों को इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221127 045149

बुधवार को बीएसए के आदेश पर विभागीय अधिकारियों ने कासगंज सोरों, सहावर, अर्मापुर ब्लाक क्षेत्रों में मौजूद परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकांश विद्यालयों में शिक्षकों की मनमानी देखने को मिली। इस दौरान निरीक्षण के दौरान कासगंज के किसली स्थित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय, सहावर के फरीदपुर विद्यालय बंद मिले। रिपोर्ट मिलने पर बीएसए ने इन विद्यालयों में तैनात प्रधानाध्यापकों को निलंबित करने का आदेश दिया। इसके अलावा कासगंज नाक के ही विभिन्न विद्यालयों के 7 शिक्षक और 5 शिक्षा मित्र, सहावर विकास खंड क्षेत्र के विद्यालयों से 2 शिक्षामित्र, अमांपुर विकास खंड क्षेत्र के अलग-अलग विद्यालयों के 8 शिक्षक और 7 शिक्षामित्र, सोरों में 23 शिक्षक और 11 शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। इन सभी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

vacation:- शीतलहर के लहर दृष्टिगत इस जिले में भी कक्षा 1 से 8 तक सभी विद्यालयों में दिनांक 22 से 24 दिसंबर तक अवकाश घोषित

 

Winter Weather Updates: उत्तर भारत भीषण ठंड की वजह से रोडवेज बस, ट्रेन प्रभावित, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

👉  UP School Close : सर्दी के कारण सरकारी स्कूल बंद, यूपी में भीषण ठंड और कोहरे के चलते बन्द हो सकते हैं स्कूल

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join