Insurance

SBI ने किया बड़ा बदलाव , मार्च तक म‍िलेगी बैंक की यह सुव‍िधा; सबका जानना जरूरी

Picsart 22 09 21 02 24 45 025 scaled
Written by Ravi Singh

SBI ने किया बड़ा बदलाव , मार्च तक म‍िलेगी बैंक की यह सुव‍िधा; सबका जानना जरूरी

अगर आपका बैंक अकाउंट स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) में है और आप सीन‍ियर स‍िटीजन हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, एसबीआई (SBI) की तरफ से सीनियर सिटीजन को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर ज्यादा रिटर्न द‍िया जा रहा है. एसबीआई (SBI) ने एक बार फ‍िर सीनियर सिटीजन के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को बढ़ाया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Picsart 22 09 21 02 24 45 025

बेहतर र‍िस्‍पांस पर बैंक ने फ‍िर बढ़ाई स्‍कीम
पब्‍ल‍िक सेक्‍टर के देश के सबसे बड़े लेंडर बैंक एसबीआई (SBI) की तरफ से वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों के ल‍िए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट प्‍लान ‘SBI Wecare’ को 31 मार्च 2023 तक बढ़ाने की घोषणा की है. एसबीआई (SBI) की तरफ से इसकी शुरुआत सितंबर 2020 में की गई थी. इसको सीन‍ियर स‍िटीजन की तरफ से अच्‍छा र‍िस्‍पांस म‍िला, ज‍िसके बाद अब बैंक की तरफ से इसे फ‍िर से बढ़ा द‍िया गया है.

 

30 बेसिस प्वाइंट का अत‍िर‍िक्‍त ब्‍याज
आपको बता दें एसबीआई (SBI) की सीनियर सिटीजन वाली स्पेशल एफडी स्कीम ‘SBI Wecare’ में पांच साल या उससे ज्यादा की एफडी पर 30 बेसिस प्वाइंट का अत‍िर‍िक्‍त ब्‍याज म‍िलता है. बैंक की तरफ से 5 साल की एफडी करने पर 5.65 प्रत‍िशत का ब्‍याज द‍िया जाता है. लेकिन स्पेशल स्कीम के तहत वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों को पांच साल के ल‍िए एफडी करने पर 6.45 प्रत‍िशत का ब्याज द‍िया जाता है.

एसबीआई के एफडी रेट SBI FD Rate:-
एसबीआई (SBI) की तरफ से 7 दिन से लेकर 10 साल तक की दो करोड़ रुपये तक के एफडी पर ब्याज दर को 15 बेसिस प्वाइंट बढ़ाया गया है. बढ़ी हुईं दरें 13 अगस्त से लागू कर दी गई हैं. एसबीआई (SBI) सामान्य नागरिकों को एफडी पर 2.90 प्रत‍िशत से लेकर 5.65 प्रत‍िशत तक ब्याज देगा. सीन‍ियर स‍िटीजन के लिए की गई एफडी पर बैंक 3.40 प्रत‍िशत से 6.45 प्रत‍िशत तक ब्याज द‍िया जाएगा.

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join