Primary Ka Master

Pension scheme:- दिवाली पर पेंशनरों के भी घर रोशन हों, इसका ध्यान रखे सरकार

Picsart 22 09 18 06 23 19 470 scaled
Written by Ravi Singh

Pension scheme:- दिवाली पर पेंशनरों के भी घर रोशन हों, इसका ध्यान रखे सरकार

लखनऊ। सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि दीपावली पर सरकार लाखों दीये जलाने की तैयारी कर रही है। उसे पेंशनरों के घर भी रोशनी रहे, इसका ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि पेंशनरों, कर्मचारियों, शिक्षकों को केंद्र की भांति चार प्रतिशत डीए डीआर की घोषणा जल्द की जाए। वे शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस पर हजरतगंज में बीएन सिंह की प्रतिमा के समक्ष आयोजित गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Picsart 22 09 18 06 23 19 470

संगठन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएल कुशवाहा और महामंत्री ओपी त्रिपाठी ने कहा कि कैशलेस चिकित्सा सुविधा व स्मार्ट कार्ड पर काम बिल्कुल नहीं हो रहा है। इससे पेंशनर परेशान हैं। 15 दिन से साइट नहीं खुल रही है। सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों का कार्ड बनाने के लिए विभाग उनका सत्यापन नहीं कर रहे। इससे हजारों सेवानिवृत्त कर्मचारी भटक रहे हैं।

उन्होंने पेंशनरों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण की मांग की। गोष्ठी में रेल किराए में मिलने वाली छूट की तत्काल बहाली व डीए डीआर के 18 महीने के एरियर का भुगतान की मांग उठाई गई। तय किया गया कि 23 सूत्री मांगों को पूरा कराने के लिए 17 अक्तूबर को जिलों में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। गोष्ठी को प्रांतीय कोषाध्यक्ष आरसी उपाध्याय, ओपी राय, एसके मिश्र, रामेश्वर प्रसाद पांडेय, शिव कुमार सिंह व नरेंद्र कुमार समेत कई अन्य वक्ताओं ने संबोधित किया

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join