Jobs

Job alerts pet : नए साल में पीईटी-2022 वालों के लिए बंपर भर्तियां

Screenshot 20221112 185055
Written by Ravi Singh

Job alerts pet : नए साल में पीईटी-2022 वालों के लिए बंपर भर्तियां

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा-2022 (पीईटी) वालों के लिए नए साल से भर्तियों का रास्ता खोलेगा। इसके पहले दिसंबर के आखिरी या जनवरी के पहले हफ्ते परीक्षा परिणाम देने की तैयारी है। आयोग तब तक भर्तियों के लिए नया विज्ञापन नहीं निकालेगा। उच्च स्तर पर इसको लेकर फैसला हो गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221112 185055

25 लाख भर्ती की लाइन में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित पीईटी-2022 में वैसे तो 37.58 लाख ने पंजीकरण कराया था, लेकिन परीक्षा में 25.12 लाख बैठे। पीईटी की वैधता अवधि एक साल के लिए होती है। पीईटी-2021 की 8 जनवरी तक वैधता बढ़ाई गई है। इसलिए जब तक वर्ष 2022 का परिणाम नहीं आ जाता है, तब तक नई भर्तियों के लिए विज्ञापन आयोग नहीं निकालेगा।

स्कैनिंग का काम शुरू आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक पीईटी-2022 का परिणाम देने के लिए स्कैनिंग का काम शुरू करा दिया गया है। इसे दिसंबर तक दूसरे हफ्ते तक पूरा कराने की तैयारी है। इसके बाद परिणाम तैयार कराते हुए दिसंबर के आखिरी या जनवरी के पहले हफ्ते तक परिणाम जारी किया जा सके।

15 हजार रिक्तियों के प्रस्ताव आयोग के पास

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास विभिन्न विभागों के समूह ‘ग’ के रिक्त पदों के प्रस्ताव पहुंच रहे हैं। इन प्रस्तावों का भी मिलान कराया जा रहा है। खामियों को विभागवार दूर कराए जा रहे हैं, जिससे पीईटी परिणाम आने के बाद विज्ञापन निकालने का दौर शुरू करा दिया जाए। आयोग को अभी तक विभिन्न विभागों से 15 हजार के आसपास रिक्तियों के प्रस्ताव मिले हैं। इन्हें श्रेणीवार मिलान कराया जा रहा है। उदाहरण के लिए समकक्ष योग्यता वाले पदों को एक किया जा रहा है, जिससे इसके आधार पर विज्ञापन निकालते हुए आवेदन लिया जा सके।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join