Primary Ka Master

गांधी जयंती के दिन शिक्षिकाओं का स्कूल में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बीएसए ने पूरे स्टाफ को किया निलंबित

Screenshot 20220827 044742
Written by Ravi Singh

गांधी जयंती के दिन शिक्षिकाओं का स्कूल में मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बीएसए ने पूरे स्टाफ को किया निलंबित

हमीरपुर। कुरारा कस्बे के कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय prathmik vidyalaya में गांधी जयंती के दिन मारपीट के वायरल वीडियो Video को संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षाधिकारी BSA ने इंचार्ज प्रधानाध्यापिका, दो सहायक अध्यापिकाओं और परिचारिका को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश कर दिए हैं। कुरारा कस्बे के सरकारी स्कूल शिक्षकों teachers की भिड़ंत केअखाड़े बन चुकेहैं। शिक्षकों teachers की इन करतूतों से शैक्षणिक वातावरण बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। पिछले दिनों कुरारा के राजकीय इण्टर कॉलेज में शिक्षकों teachers के बीच जमकर जूतम-पैजार की घटना हो चुकी है। जिसमें दो शिक्षक लहूलुहान हो गए थे। इस घटना को माध्यमिक शिक्षा परिषद ने गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई भी की है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20220827 044742

अब फिर से कुरारा में महिला शिक्षकों के बीच सिरफुटव्वल का वीडियो वायरल Viral हुआ है। इस बार कुरारा के कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय prathmik का स्टाफ आपस में भिड़ गया। वायरल वीडियो Video गांधी जयंती 2 अक्टूबर के दिन का बताया जा रहा है, लेकिन हिन्दुस्तान इसकी पुष्टि नहीं करता है। वायरल वीडियो Video में महिला शिक्षिकाएं आपस में मारपीट करते हुए दिखाई दे रही है। इस वीडियो के वायरल होते ही शिक्षा विभाग shiksha vibhag में हड़कंप मच गया।

बेसिक शिक्षाधिकारी BSA कल्पना जायसवाल ने वायरल वीडियो Video को संज्ञान में लेते हुए झगड़े पर आमादा कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय Vidyalaya की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका प्रीती निगम, सहायक अध्यापिका मधुलता कुशवाहा, नाहिद हाशमी और परिचारिका पुष्पलता पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उक्त अध्यापिकाओं का परिचारिक पुष्पलता पाण्डेय से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद नौबत हाथापाई की आ गई थी। घटना के वक्त विद्यालय में छात्र-छात्राएं मौजूद थे, जो शिक्षिकों की भिड़ंत से अफरा-तफरी के माहौल में इधर-उधर दौड़भाग रहे थे। बीएसए BSA ने पूरे मामले में विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं।

गांधी जयंती पर शिक्षिकाओं और परिचारिका के बीच हुई मारपीट की घटना के दौरान राष्ट्रीय ध्वज जमीन में पड़ा रहा और झगड़े पर उतारू शिक्षिकाओं का इस झंडे की तरफ ध्यान तक नहीं गया। इतना ही नहीं शिक्षिकाएं पूरी घटना का वीडियो बनाने में ही मशगूल रही। जिसे बाद में किसी ने वायरल Viral कर दिया। वायरल Viral वीडियो Video में इंचार्ज प्रधानाध्यापिका और अन्य अध्यापिकाओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की और हाथापाई हो रही है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join