Top News

COVID -19 देशों में फिर से कोविड के बढ़ते प्रकोप के चलते यूपी में भी सतर्कता बढ़ा दी गई, जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी

Screenshot 20221222 090545
Written by Ravi Singh

COVID -19 देशों में फिर से कोविड के बढ़ते प्रकोप के चलते यूपी में भी सतर्कता बढ़ा दी गई, जीनोम सीक्वेंसिंग की जाएगी

लखनऊ, चीन सहित कई अन्य देशों में फिर से कोविड के बढ़ते प्रकोप के चलते यूपी में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। कोविड के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221222 090545 1

निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग जांच से लेकर उपचार तक की व्यवस्था शुरू करें। एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ा दी जाए। संक्रमण प्रभावित देशों की यात्रा से लौटे लोगों की जांच कराई जाए। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए ताकि वायरस के वेरिएंट का पता लगाया जा सके।

 

बुधवार को उपमुख्यमंत्री पाठक ने प्रदेश के सभी सीएमओ और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सर्दी-जुकाम और बुखार समेत अन्य लक्षण वाले यात्रियों को चिन्हित करें। कोविड संदिग्ध के नमूने लेकर जांच कराई जाए। इस दौरान यात्रा से लौटे लोगों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी जाये। स्वास्थ्य विभाग विदेश की यात्रा से लौटे लोगों की सूची बनाए।

 

प्रदेश 98 सक्रिय मामले प्रदेश में 24 घंटे में 28,602 कोविड सैम्पल की जांच की गयी। लोग प्रदेश में कोरोना के कुल 98 सक्रिय मामले हैं।

शीतलहर को दृष्टिगत रखते हुए जनपद में कक्षा 01 से 08 तक समस्त विद्यालय दिनांक- 22.12. 2022 एवं दिनाक- 23.12.2022 को बन्द रहेंगे, देखें आदेश

Winter vacation:- शीतलहर के लहर दृष्टिगत इस जिले में भी कक्षा 1 से 8 तक सभी विद्यालयों में दिनांक 22 से 24 दिसंबर तक अवकाश घोषित

 

Winter Weather Updates: उत्तर भारत भीषण ठंड की वजह से रोडवेज बस, ट्रेन प्रभावित, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

👉  UP School Close : सर्दी के कारण सरकारी स्कूल बंद, यूपी में भीषण ठंड और कोहरे के चलते बन्द हो सकते हैं स्कूल

 

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join