Primary Ka Master

कैशलेस चिकित्सा योजना के पोर्टल से कई पद गायब, नहीं मिल रहा लाभ

Screenshot 20221018 132853
Written by Ravi Singh

कैशलेस चिकित्सा योजना के पोर्टल से कई पद गायब, नहीं मिल रहा लाभ

लखनऊ। राज्य कर्मचारियों को पं. दीनदयाल उपाध्याय कैशलेस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

चिकित्सा योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अभी तक ज्यादातर कर्मचारियों के कार्ड नहीं बने हैं। वहीं कुछ विभागों के पद ही योजना के पोर्टल से गायब हैं। इनमें से सबसे ज्यादा पद सिंचाई विभाग के हैं।

Screenshot 20221018 132853

ऐसे में इस विभाग में संगणक / कंप्यूटर के अलावा मुंशी, हेड मुंशी, डिप्टी रेवेन्यू अफसर, जिलेदार, जल लेखा सहायक, वरिष्ठ जल लेखा सहायक के पद पर कार्यरत कर्मचारियों को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ये कर्मचारी योजना का लाभ लेने के लिए कार्ड बनवाने का दावा नहीं कर पा रहे हैं।

 

जल लेखा सहायक संघ के प्रांतीय महामंत्री प्रशांत कुमार त्रिपाठी, अभय शुक्ला व शोभनाथ सिंह का कहना है कि चिकित्सा योजना के पोर्टल पर कर्मचारियों का पंजीकरण नहीं होने के संबंधी शिकायत वहां दर्ज नंबर पर की गई तो विभागाध्यक्ष से संपर्क करने को कहा गया है। स्थिति यह है कि बड़ी संख्या में कर्मचारी पंजीकरण के लिए भटक रहे हैं।

 

वहीं  प्रदेश राज्य कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिशरण मिश्र का कहना है कि पोर्टल पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में फिजियोथैरेपी टेक्नीशियन का पद भी दर्ज नहीं है। ऐसे में इस विभाग के कर्मचारी भी परेशान हैं। उनके मुताबिक यह समस्या अन्य विभागों की भी हो सकती है। इसके अलावा योजना में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के कार्ड भी नहीं बन पा रहे। इस संबंध में एसोसिएशन ने अपर मुख्य सचिव कार्मिक से मिलकर पोर्टल पर गायब पदनाम दर्ज कराने, कार्ड बनवाने व अन्य दिक्कतें दूर कराने की मांग की है।

Read more 

👉 India Post Office Bharti 2022: डाक विभाग के 98,083 से अधिक पदों पर निकली भर्ती जल्दी करें आवेदन

👉 Post office scheme 2022:- डाकघर की इस स्कीम में एक बार पैसा लगाने के बाद घर बैठे होगी कमाई, ब्याज इतना कि बैंक भी हो जाते हैं फेल

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join