Basic Shiksha News

बेसिक शिक्षा विभाग के लेखाधिकारी कार्यालय से दलाल गिरफ्तार!

Screenshot 20221127 045149
Written by Ravi Singh

बेसिक शिक्षा विभाग के लेखाधिकारी कार्यालय से दलाल गिरफ्तार!

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

सुल्तानपुर। बेसिक शिक्षा विभाग इन दिनों में चर्चा में है। समग्र शिक्षा के सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज होने के बाद बेसिक शिक्षा के लेखाधिकारी पर भी प्राथमिक शिक्षक संघ ने गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

 

Screenshot 20221127 045149

बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में शिक्षकों से वसूली करने वाले युवक को शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने लैपटॉप के साथ पकड़ लिया। बाद में उसे पुलिस के हवाले किया गया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने कोतवाली नगर में तहरीर दी है।

 

समग्र शिक्षा के सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी तथा सहायक लेखाकार के घूस लेने का प्रकरण अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय भी आरोपों से घिर गया। शिक्षकों से वसूली करने वाले अनाधिकृत व्यक्ति को शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को धर दबोचा।

 

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दिलीप पांडेय, जिला मंत्री डॉ. एचबी सिंह और जिला प्रवक्ता निजाम खान शिक्षकों के अवशिष्ट भुगतान के प्रकरणों को लेकर वित्त एवं लेखाधिकारी से मिलने उनके कार्यालय गए थे। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने वित्त एवं लेखाधिकारी को बताया कि आपके कार्यालय से कोई गोपाल यादव नामक व्यक्ति शिक्षकों को फोन कर एरियर भुगतान के लिए उनसे पैसे की मांग कर रहा है।

 

यह बात हो ही रही थी कि वित्त एवं लेखाधिकारी और शिक्षकों से बहस होने लगी। मामला बढ़ता देख बगल के छोटे कमरे में लैपटॉप लेकर बैठा गोपाल यादव बाहर निकल आया। जिसे शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने पकड़ लिया। मामला बढ़ता देख बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी अमित मोहन मिश्र कार्यालय से सरक लिए। शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने पुलिस एवं आला अधिकारियों को फोन कर पूरे मामले से अवगत कराया। कोतवाली नगर से पहुंची पुलिस ने गोपाल यादव को गिरफ्तार कर लिया।

 

बाद में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष की ओर से कोतवाली नगर में तहरीर दी गई। जिलाध्यक्ष दिलीप पांडेय ने बताया कि केएनआई कस्बा निवासी गोपाल यादव वित्त एवं लेखा अधिकारी के साथ उनका काम करता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि शिक्षकों से एरियर भुगतान को लेकर वसूली करके वित्त एवं लेखाधिकारी को देता है।

 

एओ द्वारा शिक्षकों को गोपाल यादव से मिलने के लिए भी कहा जाता है। नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि शिकायत पर बीएसए कार्यालय से आरोपित युवक को लाया गया है। पूछताछ की जा रही है। अभी मुकदमा नहीं दर्ज किया गया है।

 

 

 

सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी (बेसिक) अमित मोहन मिश्र के मुताबिक, शिक्षक संघ हर काम के लिए दबाव बनाता है। एरियर की जिन फाइलों में कमी है उसे दूर करने के लिए खंड शिक्षाधिकारियों को भेजा जाता है। सीए के पैनल की प्राइवेट एजेंसी विभाग का लेखा जोखा देखती है। शुक्रवार को जिस अनाधिकृत व्यक्ति को बताया जा रहा है वह एजेंसी की तरफ से कुछ डाक्यूमेंट की जानकारी लेने आया था। संघ का सारा आरोप बेबुनियाद है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join