Basic Shiksha News

फोन को घर छोड़कर सभी शिक्षक जायेंगे विद्यालय,कंट्रोल रूम से फोन से उपस्थिति लेने का अध्यापक करेंगे बहिष्कार

Screenshot 20221127 050743
Written by Ravi Singh

फोन को घर छोड़कर सभी शिक्षक जायेंगे विद्यालय,कंट्रोल रूम से फोन से उपस्थिति लेने का अध्यापक करेंगे बहिष्कार

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

फोन को घर छोड़कर सभी शिक्षक जायेंगे विद्यालय, शिक्षक संवाद गोष्ठी में सर्व सम्मति से लिया गया निर्णय

 

 

चित्रकूट, कंट्रोल रूम से शिक्षकों की हाजिरी जानने समेत अन्य समस्याओं को लेकर सोमवार को सदर तहसील परिसर में शिक्षक गोष्ठी हुई।

 

इसमें शिक्षकों ने संकल्प लिया कि समय से स्कूल पहुंचकर समय सारिणी के अनुसार शिक्षण कार्य करेंगे। उनकी कोशिश होगी कि शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए प्रभावी तरीके से बच्चों को पढ़ाएंगे। सभी ने तय किया कि शिक्षण और विद्यालय व्यवस्था में | समाज के लोगों की भी मदद लेंगे। लेकिन कंट्रोल रूम से मोबाइल फोन के जरिए स्कूलों की हाजिरी के शासनादेश का बहिष्कार करेंगे। वह अपने मोबाइल फोन को स्कूल न ले जाकर घर पर ही छोड़ेंगे।

 

.इस दौरान शिक्षकों ने निर्णय लिया कि स्कूल पहुंचने से लेकर छोड़ने के समय पर विशेष ध्यान देंगे। प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार पांडेय ने कहा कि कंट्रोल रूम के जरिए बेवजह शिक्षकों को परेशान किया जा रहा है। पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि शोषण किसी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Screenshot 20221127 050743

हर्ष त्रिपाठी, राधेश्याम तूफानी ने कहा कि अगर प्रशासन ने अपने आदेश को वापस नही. लिया तो शिक्षक सड़कों पर उतरकर जोरदार आंदोलन करेंगे। गंगा प्रसाद, शिवऔतार सिंह, जानकी शरण त्रिपाठी, रमाकांत वर्मा, वंदना यादव, मीता करवरिया, जैनुल आबदीन, अनूप मिश्रा, दिनेश सिंह, हरीशंकर आदि रहे।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join