Primary Ka Master

अब सीधे नहीं मिल सकेगी बीएसए के पद पर तैनाती,अनुभवहीनता से बढ़ रहे अदालतों में मुकदमे

Screenshot 20220908 055602
Written by Ravi Singh

अब सीधे नहीं मिल सकेगी बीएसए के पद पर तैनाती,अनुभवहीनता से बढ़ रहे अदालतों में मुकदमे

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अब किसी प्रधानाचार्य या वरिष्ठ प्रवक्ता को सीधे बेसिक शिक्षा अधिकारी के पद पर तैनाती नहीं मिल सकेगी। बीएसए के पद पर तैनाती से पहले सह जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रधानाचार्य या वरिष्ठ प्रवक्ता के पद पर न्यूनतम तैनाती की अनिवार्यता के सम्बन्ध में शासन ने कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी 15 दिनों में रिपेार्ट देगी।

Screenshot 20220908 055602

कमेटी बीएसए के पद पर तैनाती से पहले आधारभूत प्रशिक्षण देने और फील्ड स्तरीय अनुभव विकसित किए जाने के लिए सलाह देगी। यह कमेटी बेसिक शिक्षा अधिकारी के पदों पर तैनाती से पूर्व समूह-ख के अन्य विभिन्न पदों (वरिष्ठ प्रवक्ता, डावट/ प्रधानाचार्य सह जिला विद्यालय निरीक्षक/उप सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद एवं अन्य समकक्षीय पद) पर न्यूनतम तैनाती की अनिवार्यता के सम्बन्ध में कार्ययोजना 15 दिनों में सौंपेगी। इस कमेटी में महानिदेशक के अलावा पूर्व निदेशक डीबीशर्मा, संयुक्त शिक्षा निदेशक भगवती सिंह, गणेश कुमार और उप निदेशक पीसी यादव सदस्य के रूप में शामिल हैं।

 

 

अनुभवहीनता से बढ़ रहे अदालतों में मुकदमे

 

बीएसए के पद पर प्राय अनुभवहीन अधिकारियों की तैनाती हो जाने के कारण उच्च न्यायालय में बड़े पैमाने पर मुकदमेबाजी हो रही है। इस कारण शासन का अधिकाश समय इसी में बीतता है।

Read more 

👉 India Post Office Bharti 2022: डाक विभाग के 98,083 से अधिक पदों पर निकली भर्ती जल्दी करें आवेदन

👉 Post office scheme 2022:- डाकघर की इस स्कीम में एक बार पैसा लगाने के बाद घर बैठे होगी कमाई, ब्याज इतना कि बैंक भी हो जाते हैं फेल

👉 Gold ,Silver Price today 2022:- सोने चांदी के भाव में बड़ी गिरावट ,चांदी 2,120 रुपये टूटकर 60 हजार के भी नीचे आया, 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join