Winter vacation: 12वीं तक के स्कूलों में चार से सात जनवरी तक छुट्टी रहेगी

Winter vacation: 12वीं तक के स्कूलों में चार से सात जनवरी तक छुट्टी रहेगी

लखनऊ। सर्दी का सितम लखनऊ में नए साल पर बढ़ गया। सोमवार को इस सीजन का सबसे सर्द दिन रहा। धूप को बर्फीली हवाओं ने बेअसर कर दिया। नतीजतन अधिकतम तापमान 17.0 डिग्री सेल्सियस पर जा कर ठिठक गया। यह सामान्य से चार डिग्री कम रहा। इसके पूर्व 27 दिसम्बर को अधिकतम तापमान 17.1 डिग्री था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221221 075919

लखनऊ, जिले में 12वीं तक के स्कूलों में चार से सात जनवरी तक छुट्टी रहेगी। सिर्फ मंगलवार को स्कूल खुलेंगे और शिक्षण कार्य भी किया जाएगा। कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगे।

 

 

शीतलहरी और मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की ओर से सोमवार की शाम यह आदेश जारी किया गया। यह आदेश यह सभी बोर्ड के सरकारी एडेड, प्राइवेट स्कूलों पर लागू होगा। इसके अलावा कस्तूरबा गांधी विद्यालयों पर भी यह आदेश प्रभावी होगा। अधिक जानकारी के लिए लखनऊ की वेबसाइट http// lucknow.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

 

मौसम विभाग की ओर से जिला प्रशासन को पूर्वानुमान भेजा गया है। इसमें मंगलवार को आसमान साफ रहने और तापमान में सुधार की बात कही गई है। इसके अनुसार बुधवार से फिर शीत लहरी असर दिखाएगी और घना कोहरा हो सकता है। इसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए छुट्टी चार तारीख से की गई है। भीषण ठंड को देखते हुए कई अभिभावकों ने भी स्कूलों में अवकाश की मांग उठाई थी

Leave a Comment

WhatsApp Group Join