Winter In UP: यूपी के 47 जिलों में IMD ने जारी किया भीषण शीतलहर का रेड अलर्ट,चेक करें जिलों के नाम

Winter In UP: यूपी के 47 जिलों में IMD ने जारी किया भीषण शीतलहर का रेड अलर्ट,चेक करें जिलों के नाम

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Weather Update Today कड़ाके की ठंड winter के साथ प्रदेश भर में बुधवार को दिनभर कोहरा बरसा। इसके चलते राजधानी के तापमान में 10 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई।

 

8 जनवरी तक घने से अत्यधिक घने कोहरे और शीतलहर की चेतावनी

 

मौसम विभाग whether department ने बुधवार को भी उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के 47 जिलों District में घने कोहरे की लहर और शीत दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, प्रदेश भर में 8 जनवरी तक घने से अत्यधिक घने कोहरे अत्यधिक शीत दिन और शीतलहर के लिए चेतावनी जारी की है।

 

इन जिलों में रेड अलर्ट (Red alert in these districts)

 

5 जनवरी की सुबह तक सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, हरदोई, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, संतकबीरनगर, गोरखपुर, आजमगढ़, जौनपुर, संत रविदास नगर, मीरजापुर, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया और कुशीनगर में घने कोहरे शीतलहर और शीत दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Screenshot 20221221 075919

इन ज‍िलों में आरेंज अलर्ट जारी

 

वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार पांच जनवरी के बाद भी इन सभी जिलों समेत बुलंदशहर, अलीगढ़, हापुड़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, फतेहपुर, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज और सोनभद्र समेत लगभग प्रदेशभर में शीत दिन और अत्यधिक घने कोहरे के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत कोहरे के दौरान होने वाली अनिश्चितताओं के प्रति सावधानी बरतने और शीत दिन के प्रति बचाव करने की आवश्यकता हैं हमने आपको बता दिया है कि उत्तर प्रदेश के इन 47 जिलों में भीषण शीतलहर की चेतावनी जारी की गई है तो कृपया इन जिलों के लोग जरुरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें।

 

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join