Winter holidays सर्दी के चलते 12वीं तक के सभी स्कूल सात जनवरी तक बंद

Winter holidays सर्दी के चलते 12वीं तक के सभी स्कूल सात जनवरी तक बंद

बागपत : जनपद में कड़ाके की सर्दी के चलते जिलाधिकारी ने सात जनवरी तक कक्षा एक से लेकर 12 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए है। वहीं, बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का अवकाश 14 जनवरी तक रहेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

images.jpeg 27

जिलाधिकारी राजकमल यादव ने सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में जनपद के सभी माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों और संचालकों की बैठक बुलाई थी। इसमें शीत लहर और अधिक सर्दी के कारण स्कूलों के अवकाश की मांग उठी थी। मांग को मानते हुए सभी माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई, आईसीएसई आदि संस्थाओं के 12वीं तक के स्कूलों को 27 दिसम्बर से सात जनवरी तक बंद करने के आदेश जारी किए गए। इस अवधि में संस्थाओं में आयोजित प्री-बोर्ड, प्रयोगात्मक अथवा अन्य कोई परीक्षा हो तो संचालित कराई जा सकेगी। ऐसे में भी स्कूल नौ बजे से पहले ना खोला जाए। आदेशों का अनुपालन ना करने वाली संस्थाओं के संचालक स्वयं उत्तरदायी होंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का अवकाश 14 जनवरी तक रहेगा

बेसिक शिक्षा अधिकारी कीर्ति ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेशों के अनुसार सात जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। वहीं, बेसिक शिक्षा विभाग लखनऊ द्वारा जारी शीतकालीन अवकाश के क्रम में 31 दिसंबर से 14 जनवरी का अवकाश निर्धारित है। इसलिए परिषदीय स्कूलों का शीतकालीन अवकाश 27 दिसम्बर से 14 जनवरी तक रहेगा।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join