WhatsApp Update:- व्हाट्सएप ऐप के नए फीचर्स ने खत्म की सारी टेंशन! आप भी कर सकते हैं यह काम ?

WhatsApp Update:- व्हाट्सएप ऐप के नए फीचर्स ने खत्म की सारी टेंशन! आप भी कर सकते हैं यह काम ?

 

WhatsApp Latest Update:- वॉट्सएप (WhatsApp) पर वॉयस और वीडियो कॉल्स आजकल काफी पसंद किए जाते हैं. अगर आप भी वॉट्सएप कॉल्स करते हैं तो हम आपको बता दें कि मेटा (Meta) का ये ऐप एक नया दिलचस्प फीचर लेकर आया है, जिससे कॉल्स करना और भी ज्यादा आसान और दिलचस्प हो जाएगा. आपको बता दें कि ये नया फीचर वॉट्सएप कॉल्स से जुड़ा हुआ है. आइये जानते हैं कि इस फीचर में ऐसा क्या खास है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Picsart 22 06 20 16 54 52 565

WhatsApp ने जारी किया नया फीचर WhatsApp released new feature 

(WhatsApp) ने कुछ नए फीचर्स का ऐलान किया है जिनके बारे में जानकर यूजर्स काफी ज्यादा खुश हैं. इनमें से एक फीचर जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा हुआ है, वो वॉट्सएप कॉल्स से रिलेटेड है. इस फीचर के तहत वॉट्सएप कॉल्स के दौरान यूजर्स को एक दिलचस्प ऑप्शन दिया जा रहा है जो काफी पसंद किया जा रहा है और अच्छा भी है।

अब WhatsApp Call करते समय कर सकेंगे ये काम 

अगर आप सोच रहे हैं कि ये नया फीचर आखिर है क्या तो आइए हम समझाते हैं. इस फीचर से आप ग्रुप वॉयस या वीडियो कॉल्स में शामिल दूसरे पार्टिसिपेन्ट्स को भी म्यूट कर सकते हैं. अगर एक कॉल के दौरान कोई पार्टिसिपेन्ट खुद को म्यूट करना भूल जाता है तो अब आप ऐसा कर सकेंगे. साथ ही, इस फीचर को तब भी इस्तेमाल किया जा सकता है जब ज्यादा लोग एक कॉल पर हों लेकिन एक ही कमरे में बैठे हों. इससे आवाज गूंजेगी नहीं. मीटिंग्स वाली कॉल्स के लिए ये फीचर काफी अच्छा है।

इन नए फीचर्स को भी कर सकते हैं इस्तेमाल 

You can also use these new features

कॉल्स को म्यूट करने के साथ-साथ अब आप कॉल्स के दौरान किसी एक मेंबर को अलग से भी मैसेज कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि कॉल के दौरान किसी पार्टिसिपेन्ट से अलग से कोई बात कहनी होती है, अब आप ऐसा कॉल में शामिल मेंबर्स के साथ कर सकेंगे. वॉट्सएप ने हाल ही में अपडेटेड प्राइवेसी सेटिंग्स का भी ऐलान किया है जिसमें अब यूजर्स चुन सकेंगे कि उनकी प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन और स्टेटस अपडेट कौन देख सकता है और कौन नहीं।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join