Weather update : उत्तर प्रदेश में गिरा तापमान, इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

Weather update : उत्तर प्रदेश में गिरा तापमान, इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Updates : मौसम के पूर्वानुमान के बारे में जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पहाड़ी राज्यों में अगले 7 दिन तक बर्फबारी होने की संभावना नहीं है। गिलगित-बाल्टिस्तान से लेकर उत्तराखंड और पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों में बर्फबारी होने के आसार नहीं है। हालांकि उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान में गिरावट जारी है।

Weather update : उत्तर प्रदेश में गिरा तापमान, इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

उत्तर प्रदेश में कानपुर, लखनऊ सहित कई शहरों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ठंड से बचने के लिए लोग आग तापते हुए दिखे। वहीं हरियाणा के अंबाला में भी तापमान में गिरावट आने के साथ शीतलहर जारी है। आज सुबह घना कोहरा देखने को मिला। ठंड के कारण लोगों के दिन की शुरुआत भी काफी देर से हो रही है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी यूपी और मध्य प्रदेश के इलाकों में फिलहाल न्यूनतम तापमान 5 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच चुका है।

दिल्ली के मौसम का हाल

 

मौसम विभाग का कहना है कि 18 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। हालांकि बीते कुछ दिनों से दिल्ली की हवा फिर से बिगड़ने लगी है। अधिकांश इलाकों में AQI लेवल बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है।

दक्षिणी तमिलनाडु में हो सकती है बारिश

स्काईमेट ने जानकारी दी है कि 19 दिसंबर की रात से तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्सों में बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं और धीरे-धीरे तेज हो सकती है। बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के हिस्सों में कोहरा छाए रहने की उम्मीद है।

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join