Weather Update today 2022 : पश्चिमी तट पर मध्यम से तेज पछुआ हवाएं के कारण तेज बारिश के आसार

Weather Update today 2022 : पश्चिमी तट पर मध्यम से तेज पछुआ हवाएं के कारण तेज बारिश के आसार

weather update today पश्चिमी तट पर मध्यम से तेज पछुआ हवाएं के कारण तेज बारिश के आसार, देश के कई राज्यों में तेज बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। जुलाई के पहले सप्ताह में तेजी बड़ा मानसून गर्मी से लोगों को अब छुटकारा मिला मानसून मानसून आने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली है ना कि केवल किसानों को भी इससे फायदा हुआ है खेती के लिए बारिश का होना जरूरी था। पूर्वोत्तर के बाद अब दक्षिण से लेकर उत्तरी व पश्चिमी भारत भी झमाझम वर्षा से तर हो रहे हैं।

1657082146350

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इन राज्यों में दिल्ली, मुंबई के अलावा मप्र के कई शहरों, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड में भारी बारिश के आसार हैं। इन इलाकों के कुछ स्थानों पर अगले कुछ घंटों में भारी बारिश हो सकती है। निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार देश के पश्चिमी तट पर मध्यम से तेज पछुआ हवाएं चल रही हैं। इसके असर से देश के कई राज्यों में तेज झमाझम बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

इन सभी राज्यों में भारी वर्षा का अनुमान, मुंबई में बाढ़ का खतरा बड़ा

Heavy rainfall forecast in all these states, the risk of flood in Mumbai is high

दिल्ली में इस पूरे सप्ताह वर्षा के आसार हैं, वहीं मुंबई में वर्षा का दौर जारी रहेगा। मध्य महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में अगले 72 घंटे में भारी वर्षा का अनुमान है। दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। अगले 3 से 4 दिनों में मुंबई और उसके उपनगरों में भारी वर्षा के कारण  बाढ़ के हालात बन सकते हैं।

इन सभी क्षेत्रों में झमाझम बारिश होने की आशंका जताई जा रही है


इन सभी क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल के कुछ हिस्सों में मानसून सक्रिय रहने की उम्मीद है। इन क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश संभव है। मध्य प्रदेश के 15 जिलों में तेज बारिश के आसार हैं। अरब सागर में सक्रिय सिस्टम की वजह से देश के पश्चिमी राज्यों में अच्छी बारिश का अनुमान है। छत्तीसगढ़ में 7 और 8 जुलाई को वर्षा होगी।

बीते 24 घंटे में यहां हुई झमाझम

मध्य प्रदेश के कई शहरों, गुजरात के कुछ हिस्सों, केरल, लक्षद्वीप, विदर्भ, मराठवाड़ा, तटीय ओडिशा और असम में हल्की से मध्यम बारिश तो कहीं कहीं भारी बारिश हुई।

नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंतरिक ओडिशा और उत्तरी पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश हुई।
राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।
मंगलवार को पश्चिमी मप्र, दक्षिण गुजरात, पश्चिमी महाराष्ट्र, गोवा, तटीय कर्नाटक में झमाझम बारिश हुई। कुछ शहरों में मध्यम से भारी और एक-दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश हुई।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join