Primary ka master:- विद्यार्थियों और शिक्षकों के साथ बीएसए ने की स्कूल की सफाई  

Primary ka master:- विद्यार्थियों और शिक्षकों के साथ बीएसए ने की स्कूल की सफाई

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बदायूं। स्कूलों में बच्चों और शिक्षको से सफाई कराने के आदेश के बाद पहले दिन बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने खुद ही गुरुपुरी विनायक स्कूल में जाकर सफाई की प्राइमरी स्कूल में महिला प्रधानाध्यापक के गैरहाजिर मिलने पर उसका वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण भी मांगा है।

Screenshot 20220821 085331 10

प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा ने भी स्कूलों को साफ सुथरा रखने का बीड़ा उठाया है। उन्होंने आदेश दिया है कि सुबह को कुछ समय निकालकर शिक्षकों के साथ बच्चे भी स्कूल की सफाई में हाथ बंटाएंगे।

 

इसके पीछे उद्देश्य है कि बच्चों में भी सफाई के प्रति जिम्मेदारी का अहसास जगाया जाए। शुक्रवार को निरीक्षण को निकले बीएसए गुरुपुरी विनायक जूनियर हाईस्कूल पहुंचे। यहां उन्हें व्यवस्थाएं काफी ठीक मिलीं। इसके बाद उन्होंने प्रधानाध्यापक योगेंद्र पाल सिंह व बच्चों के साथ मिलकर स्कूल परिसर में सफाई की व्यवस्थाएं अच्छी मिलने पर प्रधानाध्यापक को पांच सौ रुपये नकद पुरस्कार भी दिया।

 

बीएसए ने गुरुपुरी विनायक का प्राइमरी स्कूल भी चेक किया तो स्कूल का पूरा स्टाफ नदारद मिला। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि प्रधानाध्यापक नीतू राठौर रोजाना स्कूल नहीं आती हैं या देर से आती है। ऐसे में बीएसए ने उनके व पूरे स्टाफ के वेतन / मानदेय भुगतान पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया।

 

उन्होंने अन्य कई स्कूलों को भी देखा। बीएसए ने बताया कि प्र स्कूलों में सफाई अभियान की शुरुआत के बाद वह आसपास के इलाके में भी अभियान चलाएंगे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join