Jobs

UPSRTC Requirement 2022:–  Uttar Pradesh राज्य सड़क परिवहन निगम मैं निकली बंपर भर्ती जल्द करें आवेदन

UPSRTC Requirement 2022
Written by Ravi Singh

UPSRTC Requirement 2022:–  Uttar Pradesh राज्य सड़क परिवहन निगम मैं निकली बंपर भर्ती जल्द करें आवेदन

आप सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत अच्छी भर्ती निकली है। तो अगर आप उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में नौकरी पाना चाहते हैं। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPSRTC Requirement 2022 राज्य सड़क परिवहन निगम बहुत जल्द खाली पड़े पदों पर बंपर भर्ती करने जा रहा है। तो यह आपके बहुत अच्छे और महत्वपूर्ण भर्ती के अवसर होने जा रहा है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद निगम प्रशासन ने खाली पड़े पदों का ब्योरा तैयार कर लिया है। शासन से गाइडलाइन मिलते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।  

UPSRTC Requirement 2022

UPSRTC Bharti 2022 यूपीएसआरटीसी मैं निकली भर्ती

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम तीन हजार बस कंडक्टरों की संविदा पर भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए प्रदेश भर के क्षेत्रीय अधिकारियों को मंजूरी दी गई है। भर्ती प्रक्रिया जेम पोर्टल के माध्यम से होगी। ऐसे में एक महीने में कम से कम 5,000 किलोमीटर की बस चलाने वाले कॉन्ट्रैक्ट कंडक्टरों को एक रुपये 59 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से एक रुपये 59 पैसे प्रति माह की दर से एक रुपये 59 पैसे प्रति माह का भुगतान किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता इंटरमीडिएट के साथ 3 सी ( CCC ) सर्टिफिकेट होना चाहिए।

UPSRTC Bharti Details यूपीएसआरटीसी भर्ती की पूरी जानकारी पढ़ें

महीने में 22 दिनों के लिए ड्यूटी द्वारा कम से कम 5,000 किमी बस संचालन पर 13 प्रतिशत योगदान ईपीएफ के साथ 7,950 रुपये का वेतन प्राप्त होगा। परिवहन निगम के एमडी एके सिंह ने बताया कि प्रदेश भर में तीन हजार ठेका बस ऑपरेटरों की भर्ती का फैसला लिया गया है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में पहला अब आसानी से अनुबंध पर कंडक्टर बन सकेगा। निगम ने कंडक्टर के पदों पर महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए भर्ती की स्त्रोत योग्यता में संशोधन नहीं किया है।अनुबंध कंडक्टर के लिए पहले से निर्धारित सात योग्यता स्रोतों को केवल एक पर हटा दिया गया है। इस संबंध में औपचारिक आदेश जारी किया जाना बाकी है। यही नहीं आदेश जारी होते ही संविदा और नियमित कंडक्टरों की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता भी एक समान इंटरमीडिएट हो जाएगी। साथ ही नए आदेश से फर्जी प्रमाण पत्रों के जरिए कंडक्टर बनने पर भी अंकुश लगेगा।

UPSRTC Bharti Eligibility यूपीएसआरटीसी भर्ती के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए

नई सोर्स क्वालिफिकेशन के तहत इंटरमीडिएट पास और सीसीसी सर्टिफिकेट वाले कैंडिडेट्स ही कॉन्ट्रैक्ट पर कंडक्टर बनने के लिए अप्लाई कर सकेंगे। इससे महिला आवेदकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। सीसीसी प्रमाण पत्र केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से होना चाहिए। वर्तमान में परिवहन निगम के पास 12 हजार बसें हैं और करीब 35 हजार कांट्रेक्ट कंडक्टर काम कर रहे हैं।

अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें वह आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर जाएं जो ऑफिशियल वेबसाइट का लिंक है वह नीचे दिया गया है

ऑनलाइन आवेदन लिंक

👇

अप्लाई करें

आधिकारिक वेबसाइट लिंक

👇

विजिट करें

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join