Up Weather update:- मॉनसून के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा, कुछ जिलों में हो सकती है बारिश

Up Weather update:- मॉनसून के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा, कुछ जिलों में हो सकती है बारिश

 

यूपी वासियों को मॉनसून के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा, कुछ जिलों में हो सकती है बारिश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लखनऊ: उम्मीद थी कि 17 जून June तक यूपी UP में मॉनसून Mansoon आ जाएगा लेकिन मौमस विभाग Wethers department का ये आंकलन गलत साबित हुआ। फिलहाल ये साफ नहीं है कि यूपी UP में मॉनसून Mansoon किस तारीख Date को आएगा। लखनऊ Lucknow स्थित मौसम विभाग Wether Department के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक मॉनसून Mansoon की तारीख Date को लेकर कुछ भी कहना फिलहाल मुश्किल है। JP Gupta ने कहा कि मॉनसून Mansoon की चाल बहुत मजबूत नजर नहीं आ रही इस वजह से किसी तरह का अनुमान लगा पाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है।

Picsart 22 06 18 21 49 11 636

Up Weather update हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि मॉनसून Mansoon जब भी पहुंचेगा तब बारिश Rain अच्छी होगी यानी औसत से कम बारिश नहीं होगी। गौरतलब है कि पिछले साल 13 जून June को ही प्रदेश में मॉनसून Mansoon आ गया था लेकिन इस बार मॉनसून mansoon थोड़ा लेट होने की उम्मीद है। मौसम विभाग Wethers department के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों Day’s में पूर्वांचल के तराई वाले इलाकों में कहीं कहीं बारिश Rain हो सकती है। मौसम विभाग ने कानपुर, लखनऊ और बुंदेलखंड को छोड़कर 17 जून June को लगभग सभी जिलों District में बारिश Rain की संभावना है। 18 जून June को वाराणी और आसपास के इलाकों में बारिश Rain की संभावना जताई गई है।

Up Weather update मौसम विभाग Wethers department का कहना है कि मॉनसून Mansoon को लेकर डे टू डे मॉनिटरिंग की जा रही है। 19 जून को पश्चिमी उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के कई इलाकों में बारिश की संभावना है। 20 और 21 जून June को कुछ कुछ ऐसा ही हालात रहेंगे और बीच बीच में बारिश Rain होती रहेगी। हालांकि इस दौरान तेज बारिश की संभावना काफी कम है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join