Weather update

UP Weather update: आज से बदलेगा यूपी का मौसम, लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, अयोध्‍या और मेरठ में हो सकती है बारिश 

UP Weather update
Written by Ravi Singh

UP Weather update: आज से बदलेगा यूपी का मौसम, लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, अयोध्‍या और मेरठ में हो सकती है बारिश

 

UP Weather update :- यूपी के कई जिलों में कल से बादल छाये हुए हैं लेकिन आज से मौसम और बदल सकता है। लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर, अयोध्‍या, मेरठ में हल्‍की बारिश होने की सम्‍भावना है। शुक्रवार-शनिवार को तेज बारिश होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
UP Weather update

UP Weather update

उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में आज से मौसम बदलने की सम्‍भावना है। वैसे अलग-अलग जिलों कल से बादल छाए हुए हैं लेकिन अच्‍छी बारिश का अब भी लोगों को इंतजार है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के ताजा पूर्वानुमानों के अनुसार मंगलवार से राजधानी लखनऊ समेत कुछ अलग-अलग जिलों में हल्‍की बारिश की सम्भावना है। पूरे हफ्ते मौसम इसी तरह बना रह सकता है। शुक्रवार और शनिवार को गरज साथ तेज बारिश हो सकती है।

बता दें कि पिछले रविवार को पश्चिमी और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हुई थी। बागपत, औरैया, फिरोजाबाद, जालौन, इटावा, आगरा और मथुरा समेत कुल 49 जिलों में हल्‍की बारिश हुई थी लेकिन अच्‍छी बारिश के लिए लोग तरस गए है। मॉनसून शुरू होने से लेकर अब तक प्रदेश में करीब 65 प्रतिशत कम बारिश होने का अनुमान है। अनुमानों के मुताबिक लखनऊ के आसमान में इस पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे। मंगलवार से गुरुवार तक एक दो बार बारिश के या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। शुक्रवार और शनिवार को तेज बारिश हो सकती है। हफ्ते के अंत तक तापमान अधिकतम 35 डिग्री और न्‍यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

प्रयागराज में भी पूरे हफ्ते बादल छाए रहेंगे। यहां भी मंगलवार से गुरुवार तक एक या दो बार बारिश हो सकती है या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। प्रयागराज में भी शुक्रवार और शनिवार को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है। वाराणसी का मौसम लखनऊ जैसा ही रहने वाला है। कानपुर में तापमान अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

वहीं गोरखपुर में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की सम्‍भावना है। पूरे सप्‍ताह आसमान में बादल छाए रहेंगे। मंगलवार से गुरुवार तक हल्की बारिश और शुक्रवार से तेज बारिश हो सकती है। अयोध्‍या में तापमान अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस और 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मेरठ में भी पूरे हफ्ते आसमान में बादल छाए रहेंगे। यहां गरज के साथ बीच-बीच में बारिश हो सकती है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join