यूपी में शिक्षकों के ऑनलाइन तबादले के दिशा-निर्देश जारी

यूपी में शिक्षकों के ऑनलाइन तबादले के दिशा-निर्देश जारी

प्रदेश के सरकारी माध्यमिक स्कूलों के शिक्षकों के ऑनलाइन स्थानांतरण की गाइडलाइन सरकार ने जारी कर दी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विशेष सचिव उमेश चन्द्र की ओर से जारी इस गाइड लाइन में कहा गया है कि माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्य/प्रधानाध्यापक /उप प्रधानाचार्य/ प्रवक्ता/सहायक अध्यापकों के तबादले के लिए पहली सितम्बर 2020 को जारी शासनादेश के द्वारा प्रावधानित रिक्तियों के वर्गीकरण के आधार पर ऑनलाइन स्थानांतरण किया जायेगा।

अनुमोदन पर 30 दिनों तक बीएसए की खामोशी, स्वीकृति के समान

इसके तहत रिक्तियों का वर्गीकरण मानव संपदा द्वारा विकसित वेबसाइट पर प्रदर्शित न होकर केवल जिले के विषयवार रिक्त पदों के विद्यालयों का नाम ही प्रदर्शित किया जायेगा। स्थानांतरण के लिए इच्छुक शिक्षक अथवा शिक्षिका आनलाइन स्थानांतरण प्रणाली के माध्यम से इच्छित जिले के विद्यालय में आवेदन कर सकेंगे।

स्थानांतरण के लिए जिलेवार, विद्यालयवार तथा विषयवार ऑनलाइन उपलब्ध रिक्त पदों का विवरण वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जायेगा। राजकीय बालिका इंटर कालेज या राजकीय बालिका हाई स्कूल के लिए केवल शिक्षिकाये ही आवेदन कर सकती हैं। स्थानांतरण के लिए इच्छुक आवेदक वरियता क्रम में अधिकतम पांच विद्यालयों का चयन कर सकेंगे। ऐसे हाई स्कूल जिनमें अखधिकतम दो सहायक अध्यापक तथा ऐसे इनटर कालेज जिसमें अधिकतम तीन सहायक अध्यापक एवं दो प्रवक्ता कार्यरत हैं उन हाईस्कूलों एवं इंटर कालेजों में स्थानांतरण के लिए आवेदन स्वीकार किये जायेंगे। यह प्रतिबन्ध महत्वाकांक्षी जिलों के लिए लागू नहीं होगा।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join