Trending News

UP Lekhpal Bharti 2022 : UP Lekhpal Exam Date 2022 || लेखपाल भर्ती में UPSSSC ने किया बदलाव

1657091858467
Written by Ravi Singh

UP Lekhpal Bharti 2022 : UP Lekhpal Exam Date 2022 || लेखपाल भर्ती में UPSSSC ने किया बदलाव

UP LEKHPAL BHARTI 2022 : उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती को लेकर लाखों विद्यार्थियों में इस समय उत्साह नजर आ रहा है और इस बहुप्रतीक्षित नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद लगभग हर प्रतियोगी छात्र-छात्रा अब इंतजार कर रहे हैं कि इस भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में सम्मिलित हों। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तमाम प्रतियोगी छात्र छात्राओं से यह वादा किया गया था कि लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) का नोटिफिकेशन वह जल्द ही जारी करेंगे और उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वादे को निभाते हुए उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दिया। उत्तर प्रदेश सरकार के अंतर्गत आने वाले UPSSSC ने लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) का नोटिफिकेशन जारी किया है और आवेदन प्रक्रिया अब पूर्ण हो चुकी है।

UP Lekhpal Bharti 2022

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यूपीएसएसएससी (UPSSSC) द्वारा जारी किए गए इस नोटिफिकेशन में कुछ चीजें बदली हैं जो पिछली भर्तियों में नहीं थी। लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में एक बड़ा बदलाव हुआ है और उसकी जानकारी हम आपको नीचे दे रहे हैं। जो बातें हम आपको बता रहे हैं वह लाखों अभ्यर्थियों को नही मालूम है।

 

Read More

👉 PM Kisan 12वी किस्त : इन किसानों को 2 की जगह मिलेंगे 4 हजार रुपए, जानिए कब आएगी 12वीं किस्त

 

लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) के जारी नोटिफिकेशन में इस बार जो एक बड़ा बदलाव किया गया है वह बड़ा बदलाव है नेगेटिव मार्किंग यानी नकारात्मक अंक प्रणाली। पिछली भर्तियों में नेगेटिव मार्किंग जैसा कुछ भी नहीं होता था और अभ्यर्थियों को किसी भी गलत उत्तर देने पर कोई अंक नहीं काटे जाते थे। लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti) में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे और इन प्रश्नों में सामान्य हिंदी , सामान्य ज्ञान , गणित और ग्राम में समाज और विकास से प्रश्न पूछे जाएंगे और सबसे जो बड़ी बात है वह यही है कि अगर आप एक उत्तर गलत करते हैं तो आपको एक चौथाई अंक काट कर इसकी भरपाई करनी होगी यानी प्रत्येक एक गलत उत्तर पर एक चौथाई अंक आपके काटे जाएंगे। लाखों अभ्यर्थी हैं जिन्हें इस पैटर्न की जानकारी नहीं है और वह पुराने पैटर्न पर ही तैयारी कर रहे हैं।

इस बदलाव को लेकर हजारों अभ्यर्थियों के हमें संदेश प्राप्त हुए हैं और उनकी यही चिंता रही है और जिज्ञासा भी कि नेगेटिव मार्किंग इस परीक्षा में लागू होगी या नहीं आपको बता दें कि नेगेटिव मार्किंग इस परीक्षा में लागू होगी और प्रत्येक गलत उत्तर पर आपके अंक काटे जाएंगे।

अगर आप चाहते हैं कि आपको आपके काम की खबरें और आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारियां मिलती रहे तो आप हमारे इस वेबसाइट से जुड़े रह सकते हैं और हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर पर नजर रख सकते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपको हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की मिट्टी में मिल जाएगा। पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और खबरों का सबसे तेज नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे पहले और तेजी से मिलता है।

Read More

👉 PM Kisan 12वी किस्त : इन किसानों को 2 की जगह मिलेंगे 4 हजार रुपए, जानिए कब आएगी 12वीं किस्त

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join