Avkash suchna:- यूपी के इस जिले में बारिश और बाढ़ का कहर,14 अक्टूबर तक स्कूल- कालेज बंद करने का आदेश

Avkash suchna:- यूपी के इस जिले में बारिश और बाढ़ का कहर,14 अक्टूबर तक स्कूल- कालेज बंद करने का आदेश

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अक्टूबर के महीने mahine में भी इस बार यूपी Uttar Pradesh में बारिश Rain ने कहर ढाया हुआ है। लोग बारिश Rain और बाढ़ से परेशान हैं। पिछले कई दिनों से पश्चिमी यूपी Uttar Pradesh में हो रही बारिश Rain ने मंगलवार को पूर्वी यूपी Uttar Pradesh का रुख किया। यहां के कई जिलों District में दिनभर बारिश होती रही। इसके साथ ही गंगा की सहायक नदियों में बाढ़ भी आ गई है। बारिश और बाढ़ के कारण ही मऊ के जिला प्रशासन ने अगले तीन दिनों day’s तक स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि यह आदेश पूरे जिले के लिए नहीं है

Screenshot 20220922 074723

मऊ के अपर जिला अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में पिछले कई दिनों से हो रही लगातार भारी बारिश एवं नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण घाघरा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। बढ़ते जलस्तर को देखते हुए विकासखंड फतेहपुर मंडाव में जलप्लावन की स्थिति हो गई है। इसके कारण नर्सरी से लेकर महाविद्यालय स्तर तक के सभी स्कूल कॉलेज 12 से 14 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

 

 

 

वहीं, मौसम विभाग Wethers department ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न अंचलों में गरज-चमक के साथ कहीं हल्की या सामान्य और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। इसके बाद अगले दो दिन 13 व 14 अक्तूबर को भी राज्य के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है।

Read more 

👉 Gold ,Silver Price today 2022:- सोने चांदी के भाव में बड़ी गिरावट ,चांदी 2,120 रुपये टूटकर 60 हजार के भी नीचे आया, 

👉 यूपी में 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, प्रशिक्षण के साथ मिलेगा 11000 रुपये मानदेय; पढ़ें पूरी डिटेल

👉 UP Whether update : उत्तर प्रदेश में चार दिनों तक जारी रहेंगी बारिश,इन जिलों में अलर्ट जारी 

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join