Jobs

UP Government Bharti 2022 : यूपी में कौन कौन सा फॉर्म निकला है 2022? ,उत्तर प्रदेश में कौन कौन सी वैकेंसी आने वाली है?

1663333963966
Written by Ravi Singh

UP Government Bharti 2022 : यूपी में कौन कौन सा फॉर्म निकला है 2022? ,उत्तर प्रदेश में कौन कौन सी वैकेंसी आने वाली है?

उत्तर प्रदेश के यूपी स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही हजारों पदों पर बम्पर भर्तियां निकाली जा सकती हैं। इन भर्तियों में महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को एक आकर्षक सैलरी के साथ अपना करिअर बनाने का मौका मिल सकता है। इसके लिए संबंधित विभाग द्वारा तैयारियां की जाने लगी हैं। उम्मीद है कुछ ही दिनों में आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1663333963966


उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राहतभरी खबर है। हेल्थ सेक्टर में जल्द ही हजारों पदों पर सीधी भर्तियां निकाली जा सकती हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ ही दिनों में मेडिकल के क्षेत्र में 52 हजार पद भरे जा सकते हैं जिसमें राज्य के महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा। हालांकि इस भर्ती की शुरुआत कब से होगी, इस संबंध में कोई आधिकारिक अपडेट समाने नहीं आया है। इसलिए अभ्यर्थियों को समय – समय पर संबंधित विभाग की वेबसाइट को चेक करते रहना चाहिए।

किन – किन पदों को भरे जाने की है तैयारी
यूपी के राजकीय मेडिकल कॉलेजों वसुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों में करीब 52 हजार पद भरे जाने हैं। इसमें 10 हजार शैक्षणिक व गैर-शैक्षणिक पद होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य सरकार द्वारा साल 2021 में 45,127 पदों पर भर्ती कराए जाने की मंजूरी दी जा चुकी है। संबंधित विभाग द्वारा इसकी भर्ती को लेकर तैयारियां भी शुरू की जा चुकी हैं। जानकारी के अनुसार इस भर्ती के तहत नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकलस्टाफ व डॉक्टरों के पद भी शामिल होंगे।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलताडॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता द्वारा इस समय NDA/NA, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं केलिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी मदद से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगी परीक्षा को शानदार अंकों से पास किया है।

Read More

DBT से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य एवं शत प्रतिशत छात्रों का आधार प्रमाणीकरण कराये जाने के संबंध में

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join