यूपी सरकार ने 2023 के सार्वजनिक अवकाश की सूची जारी की, देखें पूरी लिस्ट

यूपी सरकार ने 2023 के सार्वजनिक अवकाश की सूची जारी की, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने वर्ष 2023 के सार्वजनिक अवकाश (UP Public Holiday List) की सूची जारी कर दी है। मंगलवार को जारी छुट्टियों की सूची के अनुसार अगले साल कुल 25 सार्वजनिक अवकाश होंगे। इसके अलावा साल में 31 निर्बंधित अवकाश होंगे। छुट्टियों के कैलेंडर में साफ तौर पर कहा गया है कि यादि कोई पर्व, त्‍यौहार, राष्‍ट्रीय पर्व और महापुरुषों के जन्‍मदिन एक साथ पड़ते हैं तो ऐसी स्थिति में अलग से सार्वजनिक अवकाश का ऐलान नहीं होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

1668555068061

 

यूपी की सार्वजनिक अवकाश सूची 2023 जारी हो गई है। राज्यपाल ने वर्ष 2023 अर्थात शक संवत 1944-1945 एवं विक्रम संवत 2079-2080 की समस्त सार्वजनिक अवकाशों की तिथियां घोषित की हैं, जिसकी सूची प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार ने जारी की है। प्रदेश में त्यौहार, राष्ट्रीय पर्व एवं महापुरुषों की जन्म तिथियों को समस्त उत्तर प्रदेश में राज्यपाल ने सार्वजनिक अवकाश की सूची जारी कर दी है।

 

यूपी सरकार ने वर्ष 2023 के लिए सार्वजनिक अवकाश की सूची जारी कर दी है। इसके तहत राष्ट्रीय पर्व, पर्व व त्योहार और महापुरुषों की जन्म तिथि पर अवकाश घोषित किया गया है।अगर किसी महापुरुष की जन्मतिथि और सार्वजनिक अवकाश एक ही दिन पड़ता है तो किसी अन्य दिन अवकाश की घोषणा नहीं की जाएगी।

 

 

 

प्रदेश सरकार ने 25 सार्वजनिक और 31 निर्बन्धित अवकाश घोषित किए हैं।

 

 

 

primary ka master, basic shiksha news, up basic news, basic shiksha parishad, basic news, basic shiksha, up basic shiksha parishad, बेसिक शिक्षा न्यूज़,basic shiksha parishad news,

Leave a Comment

WhatsApp Group Join