Jobs

UP Constable Requirement 2022 यूपी कॉन्स्टेबल की होगी भर्ती जाने

UP Police Constable Requirement
Written by Ravi Singh

 

UP Constable Requirement 2022 यूपी कॉन्स्टेबल की होगी भर्ती जाने

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Police Constable Requirement 2022 अभी तक कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अधिकारिक नोटिस तक आयोग ने जारी नहीं किया है। यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड ने अपने ही एक नोटिस में उम्मीद जताई थी कि उत्तर प्रदेश में होने वाली कॉन्स्टेबल भर्ती में तकरीबन 20 लाख अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

UP Police Constable Requirement

UP Police Constable Requirement इस साल जनवरी की शुरुआत में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी किया था और नोटिस में आयोग ने कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए टेंडर आमंत्रित किया था। टेंडर नोटिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश में इस साल 26210 कांस्टेबल के पदों को भरने के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाया जाना है।

According to the official exam calendar of UP Police

यूपी पुलिस के ऑफिशियल एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक यह भर्ती वर्ष 2021 में आयोजित होनी थी लेकिन विभिन्न कारणों की वजह से कॉन्स्टेबल भर्ती अपने समय से काफी पीछे चल रही है। चलिए जानते हैं कब तक हो सकता है। UP Police Constable Requirement नोटिफिकेशन जारी और रजिस्ट्रेशन के बाद कब होगी लिखित परीक्षा। यदि आप उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और विशेष मार्गदर्शन की तलाश में है

कब तक होगा नोटिफिकेशन जारी और कब होगी लिखित परीक्षा? When will the notification be issued and when will the written examination be held?

यूपी में होने वाली UP Police Constable Requirement कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए टेंडर प्रक्रिया अप्रैल महीने में ही पूरी करवा ली गई थी जिसके बाद से अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में नोटिफिकेशन जारी होने की कई नई तिथियों की जानकारी दी थी लेकिन सभी रिपोर्ट गलत साबित हुई क्योंकि आयोग ने अभी तक कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिस जारी नहीं किया है। पिछले सप्ताह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के वित्त मंत्री यूपी पुलिस में 40000 भर्तियों की बात कही थी जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि जुलाई महीने में कांस्टेबल के साथ-साथ अन्य भर्तियों के लिए भी नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जुलाई महीने में नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा।Notification for constable recruitment will be issued in the month of July.

अगर सब कुछ सही रहता है और  UP Police Constable Requirement कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जुलाई महीने में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया तो छात्रों को 1 महीने का समय रजिस्ट्रेशन करने के लिए आयोग द्वारा दिया जाएगा। जिसके बाद पिछले साल हुई सब इंस्पेक्टर भर्ती की तरह इस साल कॉन्स्टेबल भर्ती भी अक्टूबर नवंबर महीने में आयोजित करवाई जा सकती है और आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या मानी जा रही है कि बहुत ज्यादा होगी तो जिस वजह से परीक्षा को कई शिफ्ट में आयोजित भी करवाया जा सकता हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल से संबंधित सभी जानकारी हमारी इस वेबसाइट पर प्राप्त करें और आवेदन करने से पहले संपूर्ण जानकारी की आधिकारिक वेबसाइट पर जांच कर ले

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join