Basic Shiksha News

UP Basic Shiksha Education! बच्चों की परीक्षा खोलेगी गुरुजी की पोल

School Teachers News - काम करें गुरूजी फिर दोषी , शिक्षक के कंधों पर इन 30 कामों की जिम्मेदारी,चेक करें शिक्षकों की कामों की लिस्ट
Written by Ravi Singh

UP Basic Shiksha Education! बच्चों की परीक्षा खोलेगी गुरुजी की पोल

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्राथमिक स्तर पर शिक्षा shiksha की गुणवत्ता को लेकर मंडलीय स्तर पर बच्चों की परीक्षा कराई जाएगी। मंडलायुक्त आंजनेय कुमार सिंह के निर्देश में मुरादाबाद मंडल में आगामी 10 नवंबर को यह परीक्षा Exam आयोजित कराई जाएगी।कक्षा Class 1 से 5 तक के विद्यार्थियों के लिए लिखित परीक्षा होगी। 2 घंटे की इस परीक्षा Exam का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा।

School Teachers News - काम करें गुरूजी फिर दोषी , शिक्षक के कंधों पर इन 30 कामों की जिम्मेदारी,चेक करें शिक्षकों की कामों की लिस्ट

मंडलायुक्त ने परीक्षा Exam के संबंध में सभी आवश्यक निर्देश पत्र Latter के माध्यम से जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों की बौद्धिक दक्षता का मूल्यांकन करने के साथ ही बच्चों के प्रदर्शन के आधार पर शिक्षकों teachers की जवाबदेही तय करना है। जनपद स्तर पर अलग-अलग मुख्य विकास अधिकारी परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। परीक्षा Exam में दूसरे विकास क्षेत्र के अध्यापक कक्ष निरीक्षक की भूमिका निभाएंगे। दूसरे विभाग के कर्मचारी पर्यवेक्षक की भूमिका में रहेंगे। मंडलायुक्त ने परीक्षा Exam को पूरी तरह पारदर्शी व शुचितापूर्ण संपन्न कराने का कड़ाई से अनुपालन कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

 

 

तैयारी में जुटे विद्यालय

मंडल स्तर की दक्षता परीक्षा को लेकर परिषदीय विद्यालयों parishadiya vidyalaya में अभी से बच्चों की परीक्षा संबंधी तैयारी शुरू करा दी गई है। इसके साथ ही विद्यालयों vidyalaya में बच्चों की उपस्थिति को लेकर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अपने विद्यालयों vidyalaya के बेहतर प्रदर्शन को लेकर विद्यालयों vidyalaya में भी उत्साह है। परीक्षा के माध्यम से बच्चों की भाषायी जानकारी और गणित समेत अन्य विषयों के जरिये छात्रों की प्रतिभा का आकलन होगा।

 

 

25 नवंबर को भी होगी परीक्षा

 

शिक्षा shiksha में गुणात्मक सुधार को लेकर शासन स्तर पर समूचे राज्य में परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं। इसी क्रम में महानिदेशक स्कूल शिक्षा की ओर से जारी पत्र में आगामी 25 November को भी मुरादाबाद मंडल में परीक्षा Exam का आयोजन होगा। कक्षा 1 से 8 तक के लिए होने वाली यह परीक्षा Exam में बच्चे ओएमआर शीट OMR sheet पर सवालों के जवाब देंगे।

 

बीएसए BSA बुद्ध प्रिय सिंह ने कहा कि 10 नवंबर November को होने वाली परीक्षा Exam को लेकर जनपद स्तर पर सभी विद्यालयों को निर्देशित कर दिया गया है। पारदर्शी और शुचितापूर्ण परीक्षा कराने को लेकर सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join