आज से होगा कार्य बहिष्कार, प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक दो दिन के लिए होगी कलमबंद हड़ताल

आज से होगा कार्य बहिष्कार, प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक दो दिन के लिए होगी कलमबंद हड़ताल

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निदेशालय शिफ्टिंग के विरोध में आज से होगा कार्य बहिष्कार

प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक दो दिन के लिए होगी कलमबंद हड़ताल

 

प्रयागराज उच्च शिक्षा निदेशालय को लखनऊ शिफ्ट किए जाने के विरोध में निदेशालय कर्मचारी मिनिस्टीरियल संघ, उत्तर प्रदेश ने दो दिनी कलमबंद हड़ताल का निर्णय लिया है। बुधवार को हुई संघ की सामान्य सभा में तय हुआ कि पांच एवं छह जनवरी को सभी कर्मचारी निदेशालय आएंगे, लेकिन शासकीय कामकाज ठप रखेंगे।

 

यह कार्य बहिष्कार प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक होगा। निर्णय लिया गया कि शिक्षा निदेशालय माध्यमिक, बेसिक शिक्षा निदेशालय, उच्च शिक्षा निदेशालय, पत्राचार शिक्षा, उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय प्रयागराज शिविर कार्यालय (माध्यमिक) पार्क रोड, शिविर कार्यालय (बेसिक) निशातगंज एससीईआरटी, पाठ्य पुस्तक / साक्षरता, वैकल्पिक शिक्षा उर्दू एवं प्राच्य भाषा लखनऊ में कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

 

सामान्य सभा में यह भी तय हुआ कि पांच एवं छह जनवरी को कार्य बहिष्कार के बाद सात और आठ जनवरी को जनप्रतिनिधियों से संपर्क किया जाएगा और उनसे अपील की जाएगी कि निदेशालय को प्रयागराज से बाहर जाने से रोकें।

 

इसके बाद भी बात नहीं बनती है तो नौ जनवरी को संघ की बैठक कर आंदोलन की अगली रणनीति तैयार की जाएगी। आम सभा में कर्मचारियों ने उच्च शिक्षा निदेशालय को प्रयागराज की गरिमा से जोड़ते हुए उसे किसी भी परिस्थिति में प्रयागराज से लखनऊ स्थानांतरित करने का विरोध किया।

Screenshot 20220830 044148

इस मौके पर संघ के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार, मंत्री प्रदीप कुमार सिंह सहित दीपक कुमार श्रीवास्तव, मोहम्मद शमशुद्दीन, आशीष कुमार, संपूर्णानंद, शिव प्रकाश यादव, अमरनाथ, घनश्याम यादव, बेचनराम, सुरेंद्र कुमार सिंह, अवनीश कुमार, दिलीप कुमार अग्रहरि, मोहम्मद सुएब सिद्दीकी, विष्ण कुमार आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join