दबगों ने शिक्षकों समेत स्टाफ को लाठी-डंडों से पीटा, दस्तावेज फाड़े, गाड़ी तोड़ी

दबगों ने शिक्षकों समेत स्टाफ को लाठी-डंडों से पीटा, दस्तावेज फाड़े, गाड़ी तोड़ी

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डीह (रायबरेली)। कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को एक प्लंबर ने घर के लोगों संग मिलकर प्राथमिक विद्यालय खेतौधन में उत्पात मचाया। छात्र-छात्राओं के सामने ही शिक्षकों, शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी, रसोइया को लाठी से पीटा।

 

दस्तावेज फाड़ दिए। राष्ट्रपिता व सीएम योगी की तस्वीर तोड़ दी। वाहन में तोड़फोड़ की। हमलावर टीवी और सिलेंडर उठा ले गए। बवाल में एक शिक्षक समेत छह लोग घायल हो गए, जिसमें शिक्षक को जिला अस्पताल रेफर किया गया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

प्राथमिक विद्यालय खेतौधन में प्लंबर का काम चल रहा था। दोहरी गांव निवासी रोहित प्लंबर का काम करता है। काम सही न होने पर शिक्षकों ने उसे काम करने से मना कर दिया था। इससे गुस्साए प्लंबर ने गुरुवार को शिक्षकों के साथ गाली-गलौज की और चला गया।

Screenshot 20220923 192206

कुछ देर बाद प्लंबर ने अपने पिता नकछेद, भाई और घर की महिलाएं समेत आठ-10 लोगों को लेकर विद्यालय में धावा बोल दिया। उस समय बच्चे दोपहर का भोजन कर रहे थे। हमलावरों ने सहायक अध्यापक अमित कुमार, रसोइया लखपता, प्रेमपती, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गोमती, शिक्षामित्र मनोज साहू और किरन को लाठी-डंडे से पीटा। विद्यालय के अभिलेख फाड़ दिए। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व सीएम योगी की फोटो फाड़कर फेंक दी.

 

 

विद्यालय में खड़ी कार के शीशे तोड़ दिया। लगी टीवी और सिलेंडर उठा ले गए। मारपीट में शिक्षक समेत छह लोग चोटिल हो गए। सहायक अध्यापक अमित कुमार की हालत गंभीर होने पर उसे सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस दौरान बच्चे सहम गए। हमलावर जय भीम के नारे लगा रहे थे।

 

थानेदार पंकज सोनकर ने बताया कि विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक निखिल भारद्वाज की तहरीर पर प्लंबर रोहित, उसके पिता नकछेद और भाई समेत आठ-दस अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मारपीट, तोड़फोड़ करने का केस दर्ज कर लिया गया है। सीओ सलोन अमित सिंह ने बताया कि जांच कराई जा रही है। हमलावरों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

 

 

थाने में शिक्षकों का हंगामा, कार्रवाई नहीं होने पर स्कूल में पड़ेगा ताला

सूचना पर दूसरे स्कूलों के शिक्षकों का डीह थाने पर जमावड़ा लग गया। सभी ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष कमलेश ओझा, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष अमित सिंह, उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनुराग मिश्रा समेत अन्य शिक्षकों और कर्मचारी संगठनों ने हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर स्कूलों में ताला डालकर आंदोलन की चेतावनी दी है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join