व्हाट्सएप पर छुट्टी ले सकेंगे शिक्षक, मानव सम्पदा पोर्टल के दुरुस्त होने तक यही रहेगी व्यवस्था

Screenshot 20221230 132253

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

लखनऊ। सरकारी प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक छुट्टी के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। बीते एक हफ्ते से बेसिक शिक्षा परिषद का मानव संपदा पोर्टल का सर्वर डाउन है।

 

लिहाजा महानिदेशक कार्यालय से सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि शिक्षकों से व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से छुट्टी की सूचना ली जाए। इन छुट्टियों को सर्वर ठीक होने के बाद पोर्टल पर अपडेट किया जाएगा।

 

शिक्षक अपने खण्ड शिक्षा अधिकारी के ग्रुप में अपनी छुट्टी की सूचना डाल सकते हैं और ऐसे शिक्षकों की सूची खण्ड शिक्षा अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी के व्हाट्सएप ग्रुप में डालेंगे।

 

शिक्षक अपने खण्ड शिक्षा अधिकारी के ग्रुप में अपनी छुट्टी की सूचना डाल सकते हैं और ऐसे शिक्षकों की सूची खण्ड शिक्षा अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी के व्हाट्सएप ग्रुप में डालेंगे। पोर्टल का सर्वर डाउन रहने तक यह व्यवस्था कायम रहेगी। सर्वर डाउन होने की सूचना न होने के कारण शिक्षक परेशान हैं और अपने आकस्मिक अवकाश के लिए भी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। इसी पोर्टल के जरिए आनलाइन छुट्टियों की मंजूरी दी जाती है।

 

मानव संपदा पोर्टल को अपडेट किया जा रहा है। परिषदीय शिक्षकों को छुट्टियां लेने की सुविधा ऑनलाइन ही दी जाती है। उन्हें आकस्मिक अवकाश स्कूल खुलने के समय से पहले लेना होता है अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होती है। छुट्टी लेने से लेकर उसे मंजूर करने तक की व्यवस्था ऑनलाइन ही है। ऑफलाइन छुट्टी मान्य नहीं है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join