शिक्षक ने छुट्टी के लिए लिखा अनोखा पत्र: लिखा- मेरी मां का निधन होने वाला है, अंतिम संस्कार के लिए तीन दिन की छुट्टी चाहिए

शिक्षक ने छुट्टी के लिए लिखा अनोखा पत्र: लिखा- मेरी मां का निधन होने वाला है, अंतिम संस्कार के लिए तीन दिन की छुट्टी चाहिए

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सोशल मीडिया पर एक शिक्षक का पत्र जमकर वायरल हो रहा है. शिक्षक ने छुट्टी के लिए ये पत्र अपने स्कूल के हेड मास्टर को लिखा है. वायरल पत्र बिहार शिक्षा विभाग का है. पत्र में शिक्षक अजय कुमार नाम के शिक्षक लिखते हैं कि दिनांक सोमवार 5 दिसंबर 2022, दिन सोमवार को रात 8 बजे मेरी मां मर जाएगी. इसलिए मैं उसके अंतिम संस्कार हेतु 6 दिसंबर से 7 दिसंबर तक अपने विद्यालय में अनुपस्थित रहूंगा.

 

Screenshot 20221204 055929

बिहार सरकार का शिक्षा विभाग किसी न किसी कारण से हर वक्त चर्चा में बना रहता है. अब इस विभाग के क्षेत्रीय उप निदेशक के नाम से जारी एक आदेश के चलते शिक्षकों के आवेदन सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगे हैं.

 

वहीँ एक वायरल पत्र में कटोरिया के एक शिक्षक ने लिखा, “मैं 6 दिसंबर को भोज खाने जा रहा हूं, जिसमें मेरा पेट खराब हो जाएगा और इसके लिए मुझे 7,8 और 9 दिसंबर के लिए आकस्मिक छुट्टी स्वीकृत की जाय।”

 

शिक्षकों के ऐसे अजीबो-गरीब आवेदन देख अब बिहार शिक्षा विभाग के अधिकारी भी अपना सिर पीट रहे हैं। दरअसल, बिहार में सरकारी शिक्षकों के लिए अनोखा फरमान जारी किया गया है।

 

 

दरअसल, बिहार शिक्षा विभाग न एक आदेश जारी किया है,जिसमे अवकाश में जाने के तीन दिन पहले आकस्मिक अवकाश स्वीकृत कराकर ही कोई शिक्षक या कर्मी अवकाश पर रहेंगे. इस आदेश के बाद से ही शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त है और इस आदेश को वापस करने की मांग कर रहे हैं.

Leave a Comment

WhatsApp Group Join