Primary Ka Master

Primary Ka Master:- स्थानांतरण में मांगी नियुक्ति अवधि तिथि 24, 25, 26 दो दिन बड़ा दी जाए 

Primary Ka Master
Written by Ravi Singh

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

 

Primary Ka Master:- स्थानांतरण में मांगी नियुक्ति अवधि तिथि 24, 25, 26 दो दिन बड़ा दी जाए

प्रयागराज, primary ka Master राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के आनलाइन स्थानांतरण के शासनादेश का राजकीय शिक्षक संघ ने स्वागत तो किया है, लेकिन कई शर्तें लगाए जाने पर विरोध के स्वर भी उठे हैं।

Primary Ka Master

कहा है कि स्थानांतरण के लिए नियुक्ति अवधि की सीमा तीन साल निर्धारित किया जाना नए शिक्षकों के हित में नहीं है। इसे घटाकर एक साल किया जाना चाहिए। कई और प्रतिबंधों को भी शिथिल किए जाने की मांग करते हुए Primary Ka Master राजकीय शिक्षक संघ भड़ाना गुट ने अपर मुख्य सचिव (एसीएस) माध्यमिक शिक्षा को पत्र भेजा है। दूसरे दिन भी वेबसाइट नहीं चलने से आवेदन नहीं किए जा सके। ऐसे में मांग की गई है कि तिथि दो दिन बढ़ाई जाए।

 

राजकीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुनील भड़ाना एवं प्रांतीय महामंत्री डा. रवि भूषण ने संयुक्त रूप से पत्र में लिखा है। Primary Ka Master कि स्थानांतरण के संबंध में जारी शासनादेश के कई बिंदुओं से शिक्षक सहमत नहीं हैं। तीन वर्ष से कम की सेवा वाले शिक्षकों के आवेदन करने पर रोक के नियम को शिथिल कर एक साल किया जाना चाहिए। इसके अलावा विद्यालय में कार्यरत स्टाफ की संख्या के आधार पर इच्छुक शिक्षक व शिक्षिकाओं को आवेदन करने से वंचित न किए जाने की भी मांग की गई है। साथ ही पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि मेरठ, आगरा, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज में दूरी की वैधता को समाप्त किया जाए। प्रांतीय महामंत्री ने बताया कि 24, 25 और 26 जून को आवेदन लिए जाने थे, लेकिन वेबसाइट नहीं चलने से शिक्षक परेशान हैं। ऐसे में आवेदन तिथि दो | दिन बढ़ाई जाए।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join