SSC CGL Exam date 2022:- SSC में निकली बंपर भर्ती 15 अधिक  बड़ी भर्ती होगी जल्दी।

SSC CGL Exam date 2022:- SSC में निकली बंपर भर्ती 15 अधिक  बड़ी भर्ती होगी जल्दी।

आयोग ने जारी किया भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर
सीजीएल SSC CGL Exam date 2022 दिसंबर में होगा। SSC की बड़ी भर्ती परीक्षाओं में से एक संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा यानी सीजीएल SSC CGL 2022 के लिए आवेदन 10 सितंबर से शुरू होंगे। एक अक्तूबर तक आवेदन होगा। परीक्षा दिसंबर में कराई जाएगी। SSC EXAM एसएससी के द्वारा नवंबर में तीन  भर्ती परीक्षाएं एसएससी कंडक्ट कराएगा जिसमें से दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) मैं सब इंस्पेक्टर के रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

1657258826324

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

ssc.nic.in

SSC CGL फ़ार्म अप्लाई कब से होंगे When will the SSC CGL form apply?
SSC CGL फ़ार्म अप्लाई दस अगस्त से शुरू होंगे। अंतिम तिथि 30 अगस्त होगी। जूनियर इंजीनियर सिविल, मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल भर्ती 2022 के लिए आवेदन 12 अगस्त से दो सितंबर तक लिए जाएंगे जबकि स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एण्ड डी भर्ती 2022 के लिए आवेदन 20 अगस्त से शुरू होगा। पांच सितंबर अंतिम तिथि होगी। यह तीनों भर्ती परीक्षाएं नवंबर में होंगी।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) इस साल अगस्त से लेकर अगले साल मई तक 15 भर्ती परीक्षाएं आयोजित करेगा। इनमें से सर्वाधिक चार भर्ती परीक्षाएं अक्तूबर में होंगी। आयोग ने अभ्यर्थियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए 2022-23 में होने वाली भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया है। कैलेंडर में भर्ती के लिए आवेदन से लेकर परीक्षा के संभावित माह की जानकारी दी गई है। 

दो भर्तियों का नोटिफिकेशन आज जारी होगा Notification of two recruitments will be issued today

कैलेंडर के मुताबिक आठ जुलाई को दो भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। पहली दिल्ली पुलिस में कांस्टेबिल (ड्राइवर) और दूसरी दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबिल (एडब्ल्यूओ /टीपीओ) की है। दोनों भर्तियों के लिए 29 जुलाई तक आवेदन लिए जाएंगे। दोनों की परीक्षा अक्तूबर में होगी। दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबिल मिनिस्टीरियल के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसकी परीक्षा अक्तूबर में होगी। जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर तथा सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर भर्ती 2022 के लिए आवेदन 20 जुलाई से शुरू होगा। चार अगस्त तक आवेदन लिया जाएगा। परीक्षा अक्तूबर में होगी।

CHSL की 2022 की परीक्षा 2023 में होगी अब

CHSL संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती यानी सीएचएसल  CHSL 2022 के लिए आवेदन पांच नवंबर से चार दिसंबर के बीच लिया जाएगा। भर्ती परीक्षा अगले साल फरवरी या मार्च में होगी। दिल्ली पुलिस में एमटीएस (सिविलियन) के लिए आवेदन सात से 31 अक्तूबर के बीच लिए जाएंगे। इसकी परीक्षा भी अगले साल फरवरी या मार्च में होगी। सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में कांस्टेबिल की भर्ती के लिए दस दिसंबर, एमटीएस (नॉन टेक्निकल) 2022 के लिए 25 जनवरी और दिल्ली पुलिस में कांस्टेबिल (एक्जीक्यूटिव) के लिए दो मार्च से आवेदन लिए जाएंगे।

CHSL के आवेदन कब से होंगे।

CHSL के आवेदन notification नोटिफिकेश के अनुसार 5 नवंबर से लेकर,  4 दिसंबर तक आवेदन होने तथा इसकी परीक्षा अगली साल 2023 फरवरी या मार्च में होगी संपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को चेक करें।

नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

Click here to check the official notification for SSC CGL Exam Dates

Leave a Comment

WhatsApp Group Join