Singer KK Unknown knowledge Facts :- क्या आपको पता है कि गायक केके ने क्यों नहीं ली गायकी की तालीम कारण जान ने के बाद आप भी होंगे हैरान

Singer KK Unknown knowledge Facts :- कृष्ण कुमार कुत्रथ (kk singer) जो कि एक मशहूर गायक थे जिनकी मंगलवार की रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई आपको बता दें कि kk singer कोलकाता में एक कौन साल्ट करने गए थे जहां उन्होंने कॉन्सर्ट को पूरा तो कर लिया था लेकिन उसके बाद अचानक उनके छाती में दर्द उठा और वह अचानक वहीं गिर गए उन्हें वहां के बॉडीगार्ड वह लोग जब उठा करके हॉस्पिटल ले गए तो वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Singer KK Unknown knowledge Facts

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस चमकते सितारे यानी kk singer की दुनिया के चमकते सितारों ने 53 साल की उम्र में गाते हुए ही दुनिया से विदाई ली। जहां देश के बड़े-बड़े नेता ने मशहूर गायक की के को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें उनके गाने के द्वारा याद रखने की बात कही और प्रधानमंत्री मोदी जी ने केके की अचानक मृत्यु पर शोक जताया आपको बता दें कि के गायक की दुनिया में ऐसे पहले कलाकार थे जिन्होंने कम ही समय व कम उम्र में अपने एक मुकाम हासिल किया था उन्होंने अपनी दुनिया में अपने सभी सपनों को साकार किया था ।

कठिन परिश्रम करने के बाद वह जहां तक पहुंचे लेकिन 53 साल की उम्र में उनका अचानक निधन होना दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ है।

आपको बता दें जो सबसे बड़ा केके की जिंदगी में जो फैक्ट है वह यह है कि सिंगर केके जिन्हें हम बेताज बादशाह के नाम से भी जानते हैं आपको बता दें उन्होंने आज तक कभी गाना सीखा ही नहीं था उन्होंने खुद अपने दम पर खुद का गाना बनाया और प्रयास करते रहे और एक दिन उन्होंने जीत हासिल की।

KK सिंगर ‘तड़प तड़प’ से पहले इस गाने का थे हिस्सा

हम आपको बता दें कि ज्यादातर लोग यही सोचते हैं और जानते भी हैं कि केके ने अपने सिंगर कैरियर की शुरुआत ‘तड़प तड़प के इस दिल ‘ गाने से की थी लेकिन बहुत कम लोगों को यह भी तो बात पता है कि कि कि साल 1976 में आई पॉपुलर मूवी जिसका नाम ‘माचिस के छोड़’ मूवी भी उन्होंने गाना गाया था आपको बता दें इस गाने में उनकी को सिंगर हारी हरण, सुरेश वाडकर और विनोद सहगल थी। बात करें तो इस गाने की तो इस गाने को प्रसाद भारद्वाज ने कंपोज किया था और आपको बता दें यह गाना आज के दौर में भी सुपरहिट रहा है और अभी सुपरहिट है।

होटल में भी की थी KK Singer ने नौकरी

एक अच्छी गायक बनने से पहले केके सिंगर ने लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाने से पहले उन्होंने जब वह सिंगर नहीं देता उन्होंने होटल में काम किया था आपको बता दें साल 1994 में मुंबई आकर गायकी की दुनिया में कदम रखने से पहले केके ने होटल में भी काम किया था एक इंटरव्यू के दौरान केके ने इस बात का खुलासा किया था जो लोग अपने लोगों तक वह इस बात को पहुंचाना चाहते थे और बताना चाहते थे कि कामयाबी को हासिल करने के लिए खुद को मेहनत करना जरूरी है जब तक मेहनत नहीं करोगे तब तक कोई सफलता नहीं मिलेगी और आपको बता दें एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि अपने सपनों को पूरा करने के सफर में हमेशा साथ देने के लिए अपनी पत्नी ज्योति को क्रेडिट दिया था जो उनकी धर्मपत्नी है।

केके सिगर ने नहीं सीखी सिंगिंग

आपको बता दें कि कि कि कि जिंदगी में यह सबसे बड़ा इफेक्ट रहा लोगों को पता नहीं है कि अकीके ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने कभी गायकी की शिक्षा नहीं ली तो वह इतने बड़े गायक कैसे बने उनकी जिंदगी का क्या राजा हम आपको बताने जा रहे हैं वह म्यूजिक स्कूल गए थे लेकिन कुछ ही दिनों बाद उन्होंने इसे छोड़ दिया था उन्होंने बताया है कि वह शुरू से ही गाने को सुनकर सीखते थे यह एक बड़ी कला है जो वह पहले से गाना सुनते थे उसके बारे में वह उसी कला में उसे सुर से सुर मिला कर के शुरू करते थे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join