Primary ka Master: सीडीओ की जांच में प्राथमिक विद्यालय में मिली गड़बड़ी प्रधानाध्यापक को किया गया निलंबित।

Primary ka Master: सीडीओ की जांच में प्राथमिक विद्यालय में मिली गड़बड़ी प्रधानाध्यापक को किया गया निलंबित।

अमेठी,। सीडीओ की जांच में गौरीगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय अरगवां के प्रधानाध्यापक का कार्य असंतोष जनक पाया गया है। जिस पर उन्होंने बेसिक शिक्षाधिकारी को प्रधानाध्यापक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश जारी किया था। जिसके बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Picsart 22 10 29 05 39 43 275 scaled

19 अक्टूबर को प्राथमिक विद्यालय का सीडीओ ने किया था निरीक्षण : मुख्य विकास अधिकारी सान्या छाबड़ा ने 19 अक्टूबर को प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया था। निरीक्षण में 42 छात्रों के सापेक्ष 29 छात्र ही उपस्थित मिले थे। स्कूल में निर्मित शौचालय क्रियाशील अवस्था में पाया गया था। आसपास गंदगी व तालाबनुमा गड्ढे में जल जमाव मिला था।

 

 

जांच के बाद दिया निलंबन का आदेश : विद्यालय की समुचित रंगाई, पुताई का कार्य भी नहीं कराया गया था। विद्युत संयोजन व उपकरण की सुविधाएं असंतोष जनक पाई गई थी। जांच के बाद मुख्य विकास अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह को प्रधानाध्यापक पवन कुमार द्विवेदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्देश दिया था।

 

बेसिक शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित : सीडीओ के निर्देश के अनुपालन में बेसिक शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। सीडीओ ने खण्ड विकास अधिकारी गौरीगंज को साफ सफाई के बावत निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि एक माह बाद वे फिर इस विद्यालय का निरीक्षण करेंगी। कमी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

और यह पोस्ट भी पढ़े

👉 Aadhar card update 2022:-  ऐप के माध्यम से पता चलेगा आधार असली है या नकली, UIDAI के मोबाइल एप का पुलिस ने शुरू किया इस्तेमाल

👉 LIC New Policy:- LIC की नई पेंशन स्कीम लॉन्च, दो तरह से कर पाएंगे निवेश, और भी बहुत सारे फायदे

👉 Post office की नई पहल: बिना नेट बैंकिंग के खाताधारक देख सकेंगे अपने खाते का विवरण, जानें आसान तरीका

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join