shikshika MDM: शिक्षिका ने फेंका एमडीएम का भोजन

shikshika MDM: शिक्षिका ने फेंका एमडीएम का भोजन

मड़ियाहूं(जौनपुर)। रामनगर विकासखंड के आदर्श प्राथमिक विद्यालय मड़ियाहूं प्रथम में मंगलवार को एक शिक्षिका पर दलित रसोइया के बनाए एमडीएम फेंकने का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आरोप है कि शिक्षिका ने किसी बच्चे को एमडीएम खाने नहीं दिया। जानकारी होने पर स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने हंगामा भी किया। इस संबंध में नायब तहसीलदार ने मामले की जांच कर शिक्षिका पर कार्रवाई के लिए बीएससी और जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है।आदर्श प्राथमिक विद्यालय में मंगलवार सुबह दो सौ बच्चों के लिए मेन्यू के हिसाब से चावल एवं दाल बनाया गया था। यहां अनुसूचित जाति की रसोइया सन्तरा देवी एमडीएम बनाती है। आरोप है कि विद्यालय की सहायक अध्यापिका सपना सिंह रसोई घर में पहुंची।

Screenshot 20221127 052911

खाने के लिए बनाया गया दाल व चावल जमीन पर फेंक दिया। इसकी जानकारी होते ही स्कूल पहुंचे अभिभावकों ने हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ग्राम प्रधान ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। सूचना पाकर नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह व बीईओ अजीत कुमार सिंह भी पहुंच गए। रसाइया संतरा देवी ने बताया कि शिक्षिका गुस्से में अचानक आई और भोजन को फेंक दिया। वह स्कूल में कई वर्षों से खाना बना रही है। आरोपी अध्यापिका सपना सिंह सिंह का कहना है कि स्कूल में उनके खिलाफ राजनीति की जाती है और बच्चों को खाना अच्छा नहीं दिया जाता है।

 

सबका ध्यान आकर्षित करने के लिए मैंने इस तरह की कार्रवाई की है। उन्होंने रसोइया पर दलित होने के आरोप लगाने से इनकार किया है।बीईओ अजीत कुमार सिंह ने कहा कि शिक्षिका से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है। विद्यालय परिसर में जो घटना हुई वह गलत है। नायब तहसीलदार संतोष सिंह का कहना है शिक्षिका के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए देर शाम बेसिक शिक्षा अधिकारी और जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है

Leave a Comment

WhatsApp Group Join