Basic Shiksha News

शिक्षक-प्रधानाचार्य के हुआ विवाद, लात-घूसे चले

Screenshot 20220923 192206
Written by Ravi Singh

शिक्षक-प्रधानाचार्य के हुआ विवाद, लात-घूसे चले

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मवाना। मवाना-फलावदा मार्ग स्थित जनता इंटर कॉलेज में शनिवार को शौचालय toilet  के निर्माण को लेकर शिक्षक और प्रधानाचार्य के बीच हुए विवाद में जमकर लात-घूसे चले। मामला थाने तक पहुंचा। पुलिस के समक्ष दोनों पक्षों में लिखित समझौता हो गया।

Screenshot 20220923 192206

फलावदा जनता इंटर कॉलेज में महिला शौचालय नहीं बना हुआ है। शौचालय निर्माण को लेकर महिला शिक्षिका तथा अन्य शिक्षक लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके बावजूद निर्माण नहीं कराया गया। इसी बात को लेकर शनिवार को शिक्षक teacher और प्रधानाचार्य principal आपस में भिड़ गए। कई शिक्षकों ने बताया कि छात्र-छात्राओं के सामने ही शिक्षक और प्रधानाचार्य में जमकर लात-घूसे चलने लगे। कॉलेज हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। प्रधानाचार्य ने थाने पहुंचकर शिक्षक के खिलाफ शिकायत की।

 

कुछ ही समय बाद कॉलेज के शिक्षक भी थाने पहुंच गए। पुलिस ने दोनों पक्षों को बात सुनकर उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया। कुछ देर बाद ही दोनों पक्षों ने पुलिस को लिखित प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई से इनकार कर दिया। थानाध्यक्ष फलावदा को दिए गए।

 

समझौते में प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह निवासी दांदूपुर और मेरठ के पल्लवपुरम निवासी शिक्षक विद्वेश कुमार ने कहा है कि उनके विवाद का समस्त स्टाफ की सहमति से समझौता हो गया। अब आगे से ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं करेंगे। उधर, थाना प्रभारी मुनेश शर्मा ने बताया कि कॉलेज में शिक्षकों के बीच हुई घटना में दोनो पक्षों में समझौता हो गया है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join