स्कूल में गुटका गुटका खाते मिले शिक्षामित्र, DM ने लगाई फटकार, आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिलने पर कार्यकर्ता से जवाब तलब

कानपुर देहात। डीएम ने शुक्रवार को अकबरपुर ब्लॉक में गोद लिए प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय मड़वाई का निरीक्षण किया। यहां शिक्षामित्र को गुटका खाते देखकर डीएम ने फटकार लगाई। यहां आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिला। इस पर कार्यकर्ता से जवाब तलब किया गया है।

shikshamitr 1 1

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डीएम नेहा जैन शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय मड़वाई पहुंची तो शिक्षामित्र रईस पान मसाला खाते मिले। इस पर उन्होंने फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया। यहां सहायक शिक्षक रजनी ने बताया कि कक्षा एक में 16 बच्चों का नामांकन है। मौके पर केवल पांच बच्चे मिले कक्षा दो में 15 के सापेक्ष आठ, कक्षा तीन में 24 के सापेक्ष 15, कक्षा चार में 21 के सापेक्ष 13, कक्षा पांच में 16 की जगह 12 छात्र मिले। डीएम ने शत प्रतिशत

उपस्थिति के निर्देश दिए। यहां उन्होंने अंशिका, कार्तिक, कीर्ति, सूर्य प्रताप आदि बच्चों से पढ़ाई को लेकर जानकारी ली।

उच्च प्राथमिक विद्यालय में संपर्क मार्ग सही न होने पर उन्होंने लेखपाल व प्रधान को रास्ता दुरुस्त कराने के लिए निर्देशित किया। यहां 112 के सापेक्ष 41 छात्र-छात्राएं उपस्थित मिले। कम उपस्थिति पर डीएम ने नाराजगी जताई। यहां प्रधानाध्यापक रत्नेश कुमारी, सहायक अध्यापक संजय कटियार व जिप्सा गुप्ता उपस्थित मिलीं।

बाद में डीएम ने कोटे की दुकान का निरीक्षण किया। यहाँ दुकान के पास मवेशी बंधे होने और गंदगी पर उन्होंने नाराजगी जताई। पंचायत भवन का जायजा लिया पंचायत सहायक को वृद्धापेंशन, दिव्यांग पेंशन, आयुष्मान कार्ड आदि योजनाओं के आवेदन के निर्देश दिए। यहां इंटरनेट की दिक्कत को तत्काल दूर कराने को कहा।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join