Primary Ka Master

Primary Ka Master:- स्कूल निरीक्षण के दौरान शिक्षक की भूमिका में नजर आईं जिलाधिकारी, छात्र- छात्राओं से पूछे की प्रश्न

1658403556574
Written by Ravi Singh

Primary Ka Master:- स्कूल निरीक्षण के दौरान शिक्षक की भूमिका में नजर आईं जिलाधिकारी, छात्र- छात्राओं से पूछे की प्रश्न

ज्ञानपुर। एक परिसर में संचालित केंद्रीय विद्यालय एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज सागर रायपुर में सोमवार को जिलाधिकारी आर्यका अखौरी शिक्षक की भूमिका में नजर आई। छात्र-छात्राओं से उन्होंने कई प्रश्न पूछ पठन पाठन के स्तर को परखा। इसके बाद केंद्रीय विद्यालय प्रबंध समिति के साथ बैठक की।

1658403556574

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कॉलेज के कार्यालय कक्ष, लाइब्रेरी, रसोई घर और अभिलेखों की जांच की लाइब्रेरी कक्ष में कक्षाकी छात्र प्राची यादव, तनु मिश्रा, आशुतोष बिंद, इशु मौर्य आदि छात्रों से शिक्षिका प्रीति त्यागी के बताए बुक कैटलॉग, स्पाइन बुक जैकेट आदि के बारे में सवाल-जवाब किए। केंद्रीय विद्यालय में कक्षा नौ के छात्रों को पढ़ाए जा रहे विषय फ्रांसिसी क्रान्ति के बारे में पूछा रसोई घर को जांच के दौरान आज आहार मोनू के अनुसार बनो रोटी, सब्जी, दाल, को बखते हुए भोजन की गुणवता का परीक्षण किया। प्रधानाचार्य इंद्रमणि मिश्रा ने बताया कि कक्षा छठवीं से आठवीं के कुल 25 छात्रों के लिए भोजन तैयार किया गया। मौसमी फल में केला वितरित किया गया है। केंद्रीय विद्यालय प्रबंध कराया।

 

 

समिति की बैठक में प्राचार्य आशुतोष पांडेय ने जिलाधिकारी सहित सभी सदस्यों को विद्यालय का संक्षिप्त परिचय देते हुए विद्यालय की वर्तमान स्थिति से अवगत

 

प्रचार्य ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय वर्तमान में अस्थायी रूप से मॉल स्कूल सागररायपुर में कक्षा एक से कक्षा आठ तक संचालित हो रहा है। डीएम ने प्रबंध समिति को निर्देश दिया कि छात्र-छात्राओं का मेडिकल परीक्षण सत्र में कम से कम दो बार कराएं।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join